loader
फाइल फोटो

कांग्रेस ने गरीब और मध्यम वर्ग को लूटने का काम कियाः पीएम 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के सीधी में चुनावी सभा को संबोधित किया है। इसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केंद्र में सरकार चलाते हुए गरीब और मध्यम वर्ग को लूटने का काम किया।
 पीएम ने कहा कि टेलिकॉम और कोयला घोटाला कर कांग्रेस ने आपके लाखों - करोड़ रुपए लूट लिए। भाजपा सरकार में घोटाले बंद हुए। प्रधानमंत्री ने कहा कि अनेक दशकों तक देश में पंचायत से लेकर संसद तक कांग्रेस का ही झंडा था और कांग्रेस की ही सरकारें थीं।
वहीं आज गिनती के कुछ राज्यों में ही कांग्रेस की सरकार बची है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस का नारा रहा है, गरीब की जेब साफ और काम हाफ। गरीब का पैसा गरीब के पास जाए, बिचौलिया लूटे नहीं, यही मोदी की विशेषता है। 
पीएम मोदी ने कहा कि हमने आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज की गारंटी दी है। गरीबों के पक्के घर की गारंटी भी मोदी ने दी है। राम मंदिर बन रहा है, लोग इसकी तो चर्चा कर ही रहे हैं।  

पीएम ने कहा, आज हर तरफ एक ही गूंज है, भाजपा आवत है 

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने ही अटल जी के नेतृत्व में आप सभी के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था। इसलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है। भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी। आज हर तरफ एक ही गूंज है, भाजपा आवत है। पीएम ने कहा कि भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। 
आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार का बजट हमने 5 गुना बढ़ा दिया है। आपके बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो, इसलिए आदिवासी क्षेत्रों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं। पिछले 9 वर्षों में भाजपा सरकार आदिवासी परिवारों को लाखों नए पट्टे दे चुकी है।
 9 साल पहले तक जहां मात्र 23 हजार सामुदायिक पट्टे दिए गए थे। वहीं हमने उन्हें 80 हजार से अधिक नए सामुदायिक पट्टे दिए हैं। इसीलिए हर छत्तीसगढ़ी एक ही बात कहता है भाजपा आवत है। जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं।
उन्होंने कहा कि, कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है। बीते कुछ समय में भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं को हमसे छीना गया है। कुछ दिन पहले भी हमारे एक साथी को गोली मारकर उसका जीवन तबाह कर दिया। 
भाजपा का ऐसा नेतृत्व रहा है, जिसने हमेशा गरीब, शोषित, वंचित, पिछड़े और आदिवासी समाज की आकांक्षाओं को समझा है। भाजपा ने ही अटल जी के नेतृत्व में आप सभी के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था। एक तरफ भाजपा का संकल्प पत्र है, दूसरी तरफ कांग्रेस का झूठ का कारोबार। 

ताजा ख़बरें

 इन्होंने तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया

पीएम ने कहा कि, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के युवाओं के सपने भी पूरे नहीं  किए। इन्होंने तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया। महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज देश-विदेश में हो रही है। कांग्रेस ने अपनी तिजोरी भरने के लिए आपके बच्चों से सट्टेबाजी करवाई है। यहां का मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बना हुआ था। 
ये 30 टके कक्का खुलेआम सट्टा चला रहे थे।पीएम ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री के करीबी जेल में बंद है। छापों में नोटो के बड़े-बड़े ढेर यहां मिल रहे हैं, सबूत के साथ करोड़ों रुपये पकड़े जा रहे हैं। घोटाले का सबसे बड़ा आरोपी टीवी पर आकर कह रहा है कि उसने मुख्यमंत्री को 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की रिश्वत दी है। 
अब आपको सबूत की जरूरत है क्या? यहां के मुख्यमंत्री पर लगे आरोपों के बाद कांग्रेस के बड़े बड़े दिग्गजों ने भी उनसे किनारा कर लिया है। ये आरोप इतने गंभीर हैं, सबूत इतने सटीक हैं कि कांग्रेस के लिए अपने मुख्यमंत्री का बचाव करना भी मुश्किल हो गया है। मैं आपको गारंटी देता हूं, महादेव सट्टेबाजी घोटाले में भाजपा दूध का दूध और पानी का पानी करके रहेगी। आपके बच्चों को बर्बाद करने वाले लोगों को जेल जाना ही होगा। 
मध्य प्रदेश से और खबरें

 इन्होंने अपने बच्चों को भर्ती कर लिया

उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के नेताओं ने आपके बच्चों को भी नौकरी देने का वादा किया था। लेकिन पीएससी की भर्तियों में इन्होंने अपने बच्चों को भर्ती कर लिया और आपके बच्चे बेरोजगार रहे। कांग्रेस के नेताओं को कभी आपके बच्चों और आने वाली पीढ़ियों की परवाह नहीं रही है। 
कांग्रेस के नेताओं ने आपके बच्चों को भी नौकरी देने का वादा किया था।लेकिन पीएससी की भर्तियों में इन्होंने अपने बच्चों को भर्ती कर लिया और आपके बच्चे बेरोजगार रहे। आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव भी हो रहा है, मुझे मिली खबर के अनुसार बड़े उत्साह और उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि बिना डरे, बिना हिचके मतदान अवश्य करें। यह लोकतंत्र का उत्सव है, हर नागरिक का उत्सव है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें