loader

एमपी में गोरक्षा के नाम पर महिला सहित 3 को पीटा, वीडियो वायरल

गोरक्षा के नाम पर महिला समेत तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई करने का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में कथित गोरक्षक एक महिला समेत तीन लोगों को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटते नज़र आ रहे हैं। यह मामला मध्य प्रदेश के सिवनी इलाक़े का है। घटना 22 मई की है। लेकिन कार्रवाई 24 मई को तब हुई जब वीडियो काफ़ी वायरल हो गया। पाँच आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है। गोमांस तस्करी को लेकर भी तीन लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार मांस को जाँच के लिए फॉरेंसिक लैब हैदराबाद भेजा गया है, जाँच के बाद पता लगेगा कि मांस किस चीज का है।

ताज़ा ख़बरें

कथित गोरक्षकों ने एक ऑटो में संदिग्ध मांस मिलने की सूचना पर तीनों को पकड़ा। उन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को नहीं दी, बल्कि ख़ुद ही सजा दे दी। वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि कथित गोरक्षक गुंडागर्दी पर उतर आते हैं। वे ऑटो में बैठी एक महिला और दो युवकों को बंधक बना कर लाठियों और डंडों से पीटना शुरू कर देते हैं। महिला को उसी युवक से चप्पल से पिटवाया गया और तीनों से जय श्री राम के नारे लगाने को मजबूर किया गया। 

वेब पोर्टल 'न्यूज़ 18' के मुताबिक, हमला करने वाले आरोपियों में से एक शुभम बघेल हिस्ट्री-शीटर है और वह श्रीराम सेना का प्रमुख है। सभी पाँच आरोपियों बघेल, दीपेश नामदेव, रोहित यादव, संदीप उईके और श्याम देहरिया को गिरफ़्तार कर लिया गया है। अब सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तसवीरें आ रही हैं जिसमें एक आरोपी को एक नेता का क़रीबी बताया जा रहा है। 

इसके अलावा कथित रूप से बीफ़ ले जाने के आरोप में पुलिस ने पीड़ितों- दिलीप मालवीय, तौफिक़ और अंजुम शमा को गिरफ़्तार किया है।

वीडियो वायरल होने के बाद दिलीप की बहन ने एफ़आईआर दर्ज कराई है। इस मामले ने जब तूल पकड़ लिया तो पुलिस के उच्चाधिकारियों ने मामले में हस्तक्षेप किया। एडिशनल एसपी गोपाल खंडेल ने कहा कि 22 मई को डूडा सिवनी थाना प्रभारी को सूचना मिली थी कि दिलीप मालवीय और अन्य लोग पशु मांस ले जा रहे हैं, इस पर थाना प्रभारी ने अपने स्टाफ़ के साथ उनको घेराबंदी कर पकड़ा था और उनके ख़िलाफ़ वैधानिक कार्रवाई की थी। उन्होंने कहा कि इसके बाद अगले दिन एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें जो आरोपी पकड़े गये थे उनके ख़िलाफ़ मारपीट दिख रही थी। खंडेल ने कहा कि यह घटना संज्ञान में आने पर फ़ौरन आरोपियों की पहचान करके उनके ख़िलाफ़ आपराधिक मामला दर्ज किया गया और अब सभी 5 मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके ख़िलाफ़ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 

इस घटना के बाद कई लोगों ने ट्विटर पर प्रतिक्रियाएँ दीं। 

एआईएमआईएम अध्‍यक्ष ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा, 'मोदी के वोटरों द्वारा पैदा किए गए निगरानी के समिति के सदस्‍य इस तरह का व्‍यवहार मुसलिमों के साथ करते हैं। न्‍यू इंडिया में स्‍वागत है जो समावेशी होगा और जैसा कि पीएम ने कहा है कि धर्मनिरपेक्षता का नकाब....।' 

उमर अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट कर कहा, 'इब्‍तेदा ए इश्‍क है रोता है क्‍या, आगे-आगे देखिए होता है क्‍या।' 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें