loader

बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा बोलीं- 'कोई मोदी लहर नहीं है': रिपोर्ट

बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा के एक बयान ने बीजेपी के 'मोदी लहर' के दावे की हवा निकाल दी है! अमरावती से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने सोमवार को दावा किया कि कोई 'मोदी लहर' नहीं है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस वीडियो में वह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करती हुई दिख रही हैं। 

नवनीत राणा सोमवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में थीं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में मीडिया को अनुमति नहीं थी लेकिन उनके बयान देने का वीडियो अब वायरल हो गया है।

ताज़ा ख़बरें

सोशल मीडिया पर आए वीडियो में नवनीत राणा को यह कहते सुना जा सकता है, 'हमें यह चुनाव ऐसे लड़ना होगा जैसे कि यह ग्राम पंचायत चुनाव हो। हमें दोपहर तक सभी मतदाताओं को बूथ पर लाना होगा और उन्हें वोट देने के लिए कहना होगा। इस भ्रम में मत रहिए कि मोदी लहर है।'

रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी उम्मीदवार ने आगे कहा, 'पिछले चुनावों में मोदी लहर के बावजूद मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनी गई थी।'

नवनीत राणा अभिनेत्री रही हैं जिन्होंने मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा में अभिनय किया है। वह 2019 के लोकसभा चुनावों में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अमरावती से निर्वाचित सांसद हैं। 
नवनीत राणा ने लोकसभा चुनाव 2014 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राजनेता के रूप में अपनी किस्मत आजमायी, लेकिन वह चुनाव हार गई थीं।

वह लोकसभा चुनाव 2019 में अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में उतरीं। अविभाजित एनसीपी ने उनका समर्थन किया और वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अमरावती सीट जीती थी और इस बार उन्हें भाजपा ने मैदान में उतारा है।

'मोदी लहर नहीं' वाले बयान के बाद विपक्षी एनसीपी (शरद पवार) और शिवसेना (यूबीटी) ने उनके बयान को लपक लिया और कहा कि वह सच बोल रही हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार उनके बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एनसीपी (शरद पवार) के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा, 'राणा ने जो भी कहा है वह सच है...भाजपा खुद जानती है कि कोई मोदी लहर नहीं है। और यह इस बात से झलकता है कि पार्टी एक के बाद एक विपक्षी नेताओं को अपने साथ जोड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उसने उन नेताओं को भी आयातित कर लिया है जिन पर उसने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। उसके पास कोई विकल्प नहीं था क्योंकि उसे उन नेताओं में चुनाव जीतने की क्षमता नज़र आती थी।'

महाराष्ट्र से और ख़बरें

तापसे ने कहा कि भाजपा में घबराहट है और इसलिए वे अपने कैडर से ग्राम पंचायत की तरह चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, 'मोदी लहर के बारे में भूल जाइए, क्या नरेंद्र मोदी अपनी सीट जीत पाएंगे या नहीं यह एक बड़ा सवाल है।'

बता दें कि नवनीत राणा कई बार विवादों में भी रही हैं। 23 अप्रैल 2022 को मुंबई में हनुमान चालीसा का पाठ करने के मामले में मुंबई पुलिस ने नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को धारा 153 ए यानी धर्म के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें