loader

महाराष्ट्र: बीजेपी के प्रदर्शन में शामिल बच्चों के मास्क न पहनने पर पार्टी घिरी

महाराष्ट्र बीजेपी ने शुक्रवार को राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार के ख़िलाफ़ कोरोना संकट को संभाल पाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए विरोध-प्रदर्शन का आयोजन किया था। लेकिन इसमें शामिल बच्चों के मास्क न पहनने को लेकर वह बुरी तरह घिर गई है। इस विरोध-प्रदर्शन का आयोजन पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया था और इसमें प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकात पाटिल सहित कई बड़े नेता शामिल हुए थे। यह विरोध-प्रदर्शन महाराष्ट्र में कई जगहों पर किया गया। 

ताज़ा ख़बरें

फडणवीस ने प्रदर्शनों की फ़ोटो शेयर करते हुए कहा, ‘सबसे ज़्यादा मामले, सबसे ज़्यादा मौत, स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ख़त्म।’ उन्होंने इन विरोध-प्रदर्शनों को ‘महाराष्ट्र बचाओ’ का नाम दिया है। 

हालांकि इस दौरान एक ऐसी तसवीर भी सामने आई है जिसमें विरोध कर रहे बच्चों ने मास्क नीचे किया हुआ है। ये महाराष्ट्र में किसी दूसरी जगह हो रहे विरोध-प्रदर्शन की तसवीर है। शिवसेना ने इसे लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। 

महाराष्ट्र से और ख़बरें

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने बच्चों की इस तसवीर को ट्वीट कर कहा, ‘पूरी तरह शर्मनाक, सत्ता की भूख नेताओं से क्या करा सकती है। बच्चों को धूप में खड़ा कर दिया और उनके मास्क नीचे किए हुए हैं। राजनीतिक विरोध-प्रदर्शन करने के लिए उनके चेहरों को नहीं ढका गया जबकि इस समय हमें उन्हें घरों के अंदर और सुरक्षित रखने की ज़रूरत है।’ ठाकरे ने कहा कि कोरोना को भूल गये और राजनीति प्यारी है। 

महाराष्ट्र कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है और यहां अब तक संक्रमण के 41,642 मामले सामने आ चुके हैं। मुंबई में ही 25,000 से ज़्यादा मामले सामने आए हैं। मुंबई में अब तक 1454 लोगों की मौत हो चुकी है और इसमें से 882 सिर्फ़ मुंबई में हुई हैं।

Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें