loader

ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप, बीजेपी ने की शिकायत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा है। बीजेपी नेता ने मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में ममता बनर्जी के खिलाफ राष्ट्रगान का अपमान करने की शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी इस मुद्दे को लेकर अब ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है। 

बीजेपी द्वारा जारी किए गए वीडियो में दिख रहा है कि ममता बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान गाया और बीच में ही रुक गयीं। जिस समय यह घटना घटी उस समय स्टेज पर जावेद अख़्तर भी मौजूद थे।

मुंबई दौरे पर पहुंचीं ममता बनर्जी बुधवार को अचानक आरोपों में फंस गयीं। दरअसल एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी बॉलीवुड से जुड़े लोगों के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थीं। 

ताज़ा ख़बरें

इस कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए ममता बनर्जी ने बैठे-बैठे ही राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया। उसके बाद ममता बनर्जी खड़ी भी हुईं और उनके साथ और दूसरे लोग भी खड़े हो गए। लेकिन इसी बीच राष्ट्रगान गाना छोड़ कर ममता बनर्जी ने अपना भाषण शुरू कर दिया। जिसके बाद अब ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा है। 

बीजेपी नेता ने दी शिकायत

महाराष्ट्र बीजेपी के नेता विवेकानंद गुप्ता ने ममता बनर्जी के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में विवेकानंद गुप्ता ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक संवैधानिक पद पर हैं और एक संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति से इस तरह से राष्ट्रगान के अपमान की अपेक्षा नहीं की जा सकती। 

विवेकानंद गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रगान के अपमान के खिलाफ बनाए गए अधिनियम 1971 के तहत ममता बनर्जी ने राष्ट्रगान का अपमान किया है। इसलिए उनके खिलाफ पुलिस को मामला दर्ज करना चाहिए।

Mamata Banerjee accused of insulting national anthem - Satya Hindi

ममता बनर्जी मंगलवार को दो दिन के दौरे पर मुंबई पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की। ममता ने बॉलीवुड के कुछ कलाकारों से भी मुलाकात की। ममता बनर्जी से मुलाकात के दौरान फ़िल्म प्रोड्यूसर महेश भट्ट, गीतकार जावेद अख्तर, फ़िल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, रिचा चड्ढा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर जैसी बॉलीवुड हस्तियां मौजूद रहीं। 

ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा महेश भट्ट और शाहरुख खान को निशाना बनाया गया है। बनर्जी ने कहा कि यहां पर अभी भी कई ऐसे लोग मौजूद हैं जो अपनी बात कहना चाहते हैं लेकिन सरकार के दबाव के चलते अपनी बात नहीं कह पा रहे हैं।

राहुल गांधी पर हमला 

ममता बनर्जी ने बुधवार को शरद पवार से मुलाकात की और कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की बात कही। ममता बनर्जी ने इसके साथ ही यूपीए पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि यूपीए जैसा अब कुछ नहीं बचा है। ना ही इसका कोई वजूद है। 

ममता बनर्जी ने बातों ही बातों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि ज्यादा समय तक विदेश में रहने वाला व्यक्ति हमारे देश में कुछ हासिल नहीं कर सकता। उसके लिए जमीन पर उतरना पड़ता है।

ममता बनर्जी के सुर में सुर मिलाते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि विपक्ष की सभी पार्टियों को एक साथ मिलकर बीजेपी का सामना करना चाहिए। हालांकि शरद पवार कांग्रेस पर टिप्पणी करने से बचे। 

साथ आएं सभी दल 

इससे पहले 'सिविल सोसायटी' के सदस्यों के साथ बातचीत में बनर्जी ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए सभी पार्टियों को एक साथ आना होगा। बनर्जी ने यह भी कहा कि अगर लोकल स्तर पर सभी छोटी पार्टियां एक साथ आ गईं तो बीजेपी को हराना आसान हो जाएगा। इसके लिए उन्होंने कांग्रेस से इस बारे में बात भी की थी लेकिन उनकी सलाह पर कांग्रेस ने काम नहीं किया।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

यूपी में नहीं उतारेंगे उम्मीदवार 

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में टीएमसी अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। टीएमसी और कांग्रेस में पिछले कई दिनों से मनमुटाव की खबरें आ रही हैं। क्योंकि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी को मिली जीत के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने टीएमसी का दामन थाम लिया था। 

जिसके बाद कांग्रेस आलाकमान ममता बनर्जी से नाराज़ बताया जा रहा है। हाल ही में मेघालय में भी कांग्रेस के 17 विधायकों में से 12 विधायक टीएमसी में शामिल हो गए थे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें