loader

बीजेपी नेता को ठाकरे की पत्नी को मराठी राबड़ी देवी कहना पड़ा भारी, FIR दर्ज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को ट्वीटर पर मराठी राबड़ी देवी कहकर संबोधित करने के आरोप में बीजेपी के एक नेता के खिलाफ पुणे में एफआईआर दर्ज की गई है। कल मुंबई पुलिस ने भी जितेन गजारिया से इसी मामले में 4 घंटे तक पूछताछ की थी। इसके बाद अब पुणे पुलिस की एक टीम जितेन को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई पहुंच रही है। 

जितेन ने शरद पवार और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के बारे में भी कुछ ऐसे ही ट्वीट किए थे। बीजेपी नेता द्वारा रश्मि ठाकरे के खिलाफ किए गए इस ट्वीट के बाद से शिवसेना बौखलाई हुई है और जितेन गजारिया की गिरफ्तारी की मांग कर रही है।

महाराष्ट्र में पिछले काफी समय से यह चर्चा चल रही थी कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अनुपस्थिति में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे या फिर उनके बेटे आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर गर्म हो गया है। इस बीच 2 दिन पहले महाराष्ट्र बीजेपी आईटी सेल के नेता जितेन गजारिया को उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के खिलाफ ट्विटर पर मराठी राबड़ी देवी कह दिया। जितेन गजारिया के खिलाफ पुणे में एक महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हो गया। 

ताज़ा ख़बरें
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने भी बयान दिए थे। महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटील ने कहा था कि अगर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबीयत खराब चल रही है तो फिर ऐसी स्थिति में उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी रश्मि ठाकरे को राज्य की बागडोर सौंप देनी चाहिए। इसके बाद सोशल मीडिया पर उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर बहस छिड़ गई।
Marathi Rabri Devi Jab FIR against BJP Leader  - Satya Hindi

महाराष्ट्र बीजेपी के सोशल मीडिया के मेंबर जितेन गजारिया ने 4 जनवरी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए उसके कैप्शन में लिख दिया 'मराठी राबड़ी देवी'। इसके बाद से शिवसेना ने इस पर आपत्ति जताई और जितेन गजारिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

पुणे पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने जितेन के खिलाफ मामला दर्ज करने की पुष्टि करते हुए कहा है कि पुणे पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना हो गई है और बहुत जल्द जितेन गजारिया को गिरफ्तार किया जाएगा।

दरअसल सीएम उद्धव ठाकरे पिछले काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे हैं और सरकारी कामकाज में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इससे पहले उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया था।
मुंबई पुलिस का कहना है कि वह जितेन गजारिया के ट्वीट  की जांच कर रहे हैं और हमने उनका बयान भी दर्ज किया है।  जितेन के वकील और भाजपा सचिव विवेकानंद गुप्ता का कहना है कि मुंबई साइबर सेल ने बिना कारण बताए उनके मुवक्किल जितेन गजारिया को पुलिस स्टेशन में हाजिर रहने के लिए नोटिस जारी किया था। इन सबके बावजूद जितेन पुलिस के सामने हाजिर हुए और उन्होंने अपना बयान भी दर्ज कराया है।
महाराष्ट्र से और खबरें

विवेकानंद का कहना है कि मराठी राबड़ी देवी कहने में जितेन ने कोई बड़ा अपराध नहीं किया है। यहां तक की राबड़ी देवी बिहार की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं, ऐसे में शिवसेना को इस शब्द पर एतराज उठाना उन्हें बेवजह लगता है।

ऐसा पहला मौका नहीं है जब जितेन गजारिया ने कोई विवादास्पद टिप्पणी सोशल मीडिया पर की हो। इससे पहले भी वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और एनसीपी मुखिया शरद पवार के खिलाफ इस तरह की कई पोस्ट सोशल मीडिया पर कर चुके हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें