loader

ठाकरे सरकार को गिराने की कोशिश, ईडी अपने आकाओं की कठपुतली बनी: राउत 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि ईडी उन्हें और उनके परिवार को परेशान कर रही है। राउत ने कहा है कि क्योंकि उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को गिराने में मदद करने से इनकार कर दिया, इसलिए ऐसा किया जा रहा है। राउत ने मंगलवार को राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू को लिखे पत्र में यह बात कही है।

संजय राउत ने कहा है कि ईडी और दूसरी जांच एजेंसियां अब अपने राजनीतिक आकाओं की कठपुतली बन कर रह गई हैं। 

शिवसेना नेता ने लिखा है कि इन एजेंसियों के अफसरों ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि उनके आकाओं ने उनसे उन्हें (संजय राउत को) ‘ठीक करने’ के लिए कहा है।

ताज़ा ख़बरें

राउत ने पत्र में यह भी कहा है कि उन्हें इस बात की धमकी दी गई कि अगर वह राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने में मदद नहीं करते हैं तो उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।

ईडी ने कुछ दिन पहले राउत के करीबी और कारोबारी प्रवीण रावत को गिरफ्तार कर लिया था। तब राउत ने कहा था कि वह नहीं झुकेंगे।

शिवसेना नेता ने राज्यसभा के सभापति को लिखे पत्र में आगे कहा है कि एक महीने पहले कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया और कहा कि वह महाराष्ट्र की राज्य सरकार को गिराने में मदद करें जिससे राज्य के अंदर मध्यावधि चुनाव हो सकें। शिवसेना सांसद ने लिखा है कि उन्होंने इससे इनकार कर दिया और इसके बाद उन्हें चेताया गया की उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। 

संजय राउत के मुताबिक, उनसे यह भी कहा गया कि उनका हाल एक पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री की तरह हो जाएगा जिन्हें कई साल जेल की सलाखों के पीछे गुजारने पड़े थे। उनके अलावा महाराष्ट्र सरकार के दो वरिष्ठ मंत्रियों और राज्य के दो वरिष्ठ नेताओं के बारे में भी कहा गया कि उन्हें भी जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा।
महाराष्ट्र से और खबरें
संजय राउत ने इस पूरे पत्र को टि्वटर पर सत्यमेव जयते लिखकर पोस्ट किया है। शिवसेना सांसद ने लिखा है कि उनके परिवार के पास मुंबई के अलीबाग में लगभग 1 एकड़ जमीन है जो 17 साल पहले खरीदी गई थी लेकिन जिन लोगों ने यह जमीन उनके परिवार को बेची थी, उन्हें ईडी और अन्य एजेंसियों के द्वारा धमकाया जा रहा है कि वह उनके खिलाफ बयान दें। 
राउत ने सनसनीखेज दावा करते हुए लिखा है कि उनके खिलाफ बयान न देने पर जांच एजेंसियों ने अब तक 28 लोगों को पकड़ लिया है और गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी दी है।

शिवसेना सांसद ने यह भी लिखा है कि उनकी बेटी की शादी में सजावट करने वालों को और अन्य वेंडर्स को भी समन किया जा रहा है, धमकाया जा रहा है और उन पर इस बात के लिए दबाव बनाया जा रहा है कि वह यह बयान दें कि उन्हें 50 लाख रुपये कैश दिया गया।

सरकार गिराने के दावे 

महाराष्ट्र में जब से महा विकास आघाडी की सरकार बनी है आघाडी सरकार में शामिल नेता दावा करते रहे हैं कि उनकी सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। इसमें केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल होने के भी आरोप लगाए जाते रहे हैं। कई बार महाराष्ट्र में बीजेपी के बड़े नेता भी दावा करते रहे हैं कि जल्द ही उद्धव ठाकरे सरकार गिर जाएगी और राज्य में मध्यावधि चुनाव होंगे हालांकि अब तक इस तरह के दावे बेअसर ही साबित हुए हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें