loader

शरद पवार ने कांग्रेस की पीठ में खंजर घोंपा था: शिवसेना नेता अनंत गीते

पूर्व केंद्रीय मंत्री और शिवसेना नेता अनंत गीते ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधा है। अनंत गीते ने रायगढ़ में एक कार्यक्रम में कहा है कि शरद पवार ने कांग्रेस की पीठ में खंजर घोंपकर अपनी पार्टी बनाई थी, इसलिए शरद पवार शिवसैनिकों के गुरु नहीं हो सकते। अनंत गीते के इस बयान के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मच गई है। एनसीपी ने गीते के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि गीते चुनाव हार गए हैं और उनका अस्तित्व ख़तरे में है इसलिए वह ऐसा बयान दे रहे हैं।

अनंत गीते रायगढ़ में ज़िला परिषद चुनाव के प्रचार में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, तभी अनंत गीते ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर जुबानी हमला किया। गीते ने कहा कि महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के गठबंधन में चलने वाली सरकार सिर्फ़ एक समझौता है। अनंत गीते ने कहा कि लोग चाहे शरद पवार की कितनी भी तारीफ़ क्यों ना करें लेकिन हमारे गुरु सिर्फ़ दिवंगत बाला साहेब ठाकरे हैं।

ताज़ा ख़बरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने आगे कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ चल रही गठबंधन की सरकार के प्रति उनकी कोई बुरी मंशा नहीं है और वह यह भी चाहते हैं कि सरकार पूरे पांच साल चले। गीते ने कहा कि यदि कांग्रेस और एनसीपी एक नहीं हो सकते हैं तो शिवसेना भी कांग्रेस की नीतियों पर नहीं चल सकती।

अनंत गीते के बयान के बाद एनसीपी ने भी गीते पर निशाना साधा है। रायगढ़ के सांसद और एनसीपी के वरिष्ठ नेता सुनील तटकरे का कहना है कि अनंत गीते चुनाव हारने के बाद इस तरह का बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनंत गीते को अपना अस्तित्व ख़त्म होता हुआ दिख रहा है।

तटकरे ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की सरकार गठबंधन में चल रही है और यह सबको पता है कि महाराष्ट्र की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका शरद पवार ने ही निभाई थी। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे में गीते द्वारा दिए गए बयान का कोई औचित्य नहीं है।

एनसीपी नेता तटकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में जब महाविकास अघाड़ी की सरकार का गठन किया जा रहा था तो अनंत गीते एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मिले थे और उनके पैर भी छुए थे, ऐसे में इस तरह का बयान उनकी निराशा को दर्शाता है।

शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत से जब अनंत गीते के बयान के बारे में सवाल पूछा गया तो संजय राउत ने कहा कि निसंदेह एनसीपी प्रमुख शरद पवार देश के नेता हैं, यह बात सबको पता है। उन्होने कहा कि शरद पवार की राजनीति के बारे में किसी भी बयानबाज़ी से बचना चाहिए। राउत ने कहा कि यह शरद पवार का ही प्रयास था कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने मिलकर सरकार बनाई थी।

महाराष्ट्र से और ख़बरें
आपको बता दें कि गीते 2019 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र सरकार में शामिल एनसीपी के सुनील तटकरे से चुनाव हार गए थे। साल 2014 के चुनाव में अनंत गीते मोदी मंत्रिमंडल में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्रालय के मंत्री बने थे। हालाँकि 2019 के चुनाव में महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी ने एक साथ चुनाव लड़ा था लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर बात नहीं बन पाई थी, जिसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें