loader

#MeToo में कई हस्तियों के नाम, आलोक नाथ पर रेप का आरोप

विंता नंदा ने अपने फेसबुक पेज एक पोस्ट लिखी है। पोस्ट में उन्होंने 90 के दशक के मशहूर टीवी सीरियल 'तारा' में मुख्य भूमिका निभाने वाले और इंडस्ट्री में 'संस्कारी' के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता का जिक्र किया है। 
विंता ने आरोप लगाया है कि अभिनेता ने उनके साथ बलात्कार किया और इससे पहले सीरियल 'तारा' की लीड एक्ट्रेस नवनीत निशान के साथ भी बदतमीजी की। हालांकि उन्होंने अपनी पोस्ट में नवनीत का जिक्र नहीं किया है। उनके मुताबिक अभिनेता ने उन्हीं के घर में बलात्कार किया और मारपीट की। निशान ने विंता का साथ दिया है और उनके आरोपों को सही बताया है। नवनीत ने उन्हें ड्रग लेने वाली कहने पर 1994 में आलोक नाथ पर 1 करोड़ का मुकदमा भी ठोका था।
Many celebs name in #Metoo movement, Alok nath charged rape by vinta nanda - Satya Hindi
विंता के आरोपों पर आलोक नाथ ने कहा है कि  विंता के साथ रेप हुआ होगा, लेकिन इस मामले से मेरे कोई संबंध नहीं है।मैं न तो इससे इनकार करता हूं और न ही इसे स्वीकार करता हूं। सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिंटा) ने कहा है कि वह आलोक नाथ को कारण बताओ नोटिस जारी करेगी। 
विंता के अलावा संध्या मृदुल ने भी आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न और खराब व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि वह एक सीरियल की शूटिंग कर रही थीं जिसमें आलोक नाथ उनके पिता और रीमा लागू उनकी मां की भूमिका कर रही थीं। संध्या ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि एक दिन जल्दी शूटिंग खत्म होने के बाद पूरी टीम बाहर डिनर के लिए गई तो आलोक नाथ ने जरूरत से ज्यादा शराब पी ली और वह नशे में मेरे नजदीक बैठने की जिद करने लगे। इसके बाद मैं बिना डिनर किए ही अपने होटल लौट आईं।
संध्या ने बताया है कि इसके बाद आलोक नाथ होटल में आकर जबरन उनके कमरे में घुस आए। संध्या ने लिखा है कि इसके बाद जितने दिनों तक शूटिंग चली तब तक आलोक नाथ लगातार उन्हें शराब के नशे में रात में फोन करते थे या दरवाजा खटखटा कर परेशान करते थे।  
Many celebs name in #Metoo movement, Alok nath charged rape by vinta nanda - Satya Hindi
यह #MeToo का ही असर है कि एआईबी ने तन्मय भट को हटा दिया है। एआईबी ने ट्विटर पर इस संबंध में जानकारी दी है।
एआईबी ने कहा है कि मुताबिक, 'हम एआईबी और इसके सह-संस्थापक व सीईओ तन्मय भट के खिलाफ सोशल मीडिया पर लगे रहे आरोपों की बारीकी से जांच कर रहे हैं। तन्मय एआईबी से अलग हो रहे हैं और अगले नोटिस तक वह ग्रुप के किसी भी काम का हिस्सा नहीं होंगे।' इसके साथ ही गुरसिमरन खंबा को भी अस्थाई छुट्टी पर भेज दिया गया है। 
अभिनेता रजत कपूर पर भी एक महिला पत्रकार ने ग़लत व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं। पत्रकार ने कहा कि एक इंटरव्यू में रजत कपूर ने उनसे गलत ढंग से सवाल-जवाब किए थे। हालांकि मामला बढ़ने से पहले ही रजत ने सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगी है। रजत ने ट्वीट किया, ‘मैंने अपनी पूरी जिंदगी कोशिश की है कि मैं एक सभ्य इंसान बनूं और वही करूं जो सही है। हालांकि मेरे किसी काम से या शब्दों से किसी को भी तकलीफ हुई है तो मैं इसके लिए माफी मांगना चाहता हूं’।
Many celebs name in #Metoo movement, Alok nath charged rape by vinta nanda - Satya Hindi
एक महिला ने आरोप लगाया है कि साल 2015 में फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' के प्रमोशन टूर के दौरान विकास बहल ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। महिला ने कहा है कि एक बार विकास ने मेरी ड्रेस के अंदर अपना हाथ डाल दिया।ऐक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी पीड़ित महिला का पक्ष लिया है। उन्होंने कहा, 'मैं उस महिला की बात पर पूरा विश्वास करती हूं। फिल्म क्वीन की शूटिंग के दौरान विकास उन्हें जबरन गले लगाते थे और सेक्स से जुड़ी बातें किया करते थे।
मामले में विकास बहल को इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर असोसिएशन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। फैंटम कंपनी में उनके पार्टनर रहे फ़िल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने इसके लिए महिला से माफ़ी मांगी है। अनुराग ने लिखा है कि विकाल बहल ने उस महिला के साथ जो किया उन्हें इस बारे में पता था लेकिन कंपनी की पॉलिसी के कारण वह इस मामले में कुछ नहीं कर सके। अनुराग ने आगे बताया कि पीड़िता उनकी टीम का हिस्सा थी और उसे उन पर पूरा भरोसा था।
Many celebs name in #Metoo movement, Alok nath charged rape by vinta nanda - Satya Hindi
#Metoo कैंपेन में मशहूर लेखक चेतन भगत पर भी आरोप लगे हैं। एक महिला ने कुछ स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर डाले हैं। इसमें महिला और चेतन भगत के बीच बातचीत का जिक्र है। सोशल मीडिया पर चैट वायरल होने के बाद चेतन भगत ने महिला और अपनी पत्नी से माफी मांगी है। चेतन भगत ने कहा है, ‘मैं इस पोस्ट के लिए माफी मांगता हूं। ये स्क्रीन शॉट सालों पुराना है। एक महिला उन्हें खास लगी थी, वो एक अच्छी इंसान और सबसे अलग थी। मुझे उस महिला से एक खास कनेक्शन सा महसूस होता था।’
एक महिला फोटो जर्नलिस्ट ने ट्वीट कर कैलाश खेर पर आरोप लगाया है कि जब वह अपनी एक अन्य महिला साथी के साथ उनका इंटरव्यू करने गई थीं तब उन्होंने यौन उत्पीड़न का प्रयास किया था। महिला ने आरोप लगाया है कि कैलाश खेर दोनों महिलाओं के बीच में बैठ गए और लगातार अपना हाथ हमारी जांघों पर रखने लगे। महिला ने मॉडल जुल्फ़ी सैयद पर भी कुछ ऐसे आरोप लगाए हैं।
इधर, तनुश्री दत्ता की शिकायत पर महाराष्ट्र महिला आयोग ने नाना पाटेकर व तीन अन्य लोगों को नोटिस भेजा है और 10 दिन में इसका जवाब देने को कहा है। इनमें निर्माता समी सिद्दीकी, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और निर्देशक राकेश सारंग शामिल हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

#MeToo से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें