loader
अखिलेश और केजरीवाल की लखनऊ प्रेस कॉन्फ्रेंस

अखिलेश-केजरीवाल ने कहा- भाजपा आई तो आरक्षण खत्म कर देगी

लखनऊ में गुरुवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर भाजपा तीसरी बार सत्ता में आई तो आरक्षण खत्म कर देगी। इन लोगों की पूरी तैयारी है। अखिलेश यादव ने कहा कि वैसे "...543 सीटों में से बीजेपी खुद मानती है कि उन्हें 143 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी...।" 
हालांकि केजरीवाल ने कहा कि "रुझानों से पता चलता है कि बीजेपी को 220 से कम सीटें मिल रही हैं। हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार, झारखंड और राजस्थान में उनकी सीटें कम होने जा रही हैं। भाजपा अपनी सरकार नहीं बनाने जा रही है, इंडिया गठबंधन अपनी सरकार बनाने जा रहा है...।"
ताजा ख़बरें
आप प्रमुख केजरीवाल गुरुवार को अखिलेश यादव से मिलने सपा के दफ्तर पहुंचे। जहां दोनों ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।इस मौके पर केजरीवाल ने यह भी कहा कि "पीएम मोदी 17 सितंबर, 2025 को 75 साल के हो जाएंगे। पीएम मोदी ने अमित शाह को उसी दिन अपना उत्तराधिकारी और पीएम बनाने का फैसला किया है...पीएम मोदी ने अभी तक नहीं कहा कि वह 75 साल के बाद रिटायर नहीं होंगे। हालांकि पीएम मोदी ने यह नियम बनाया था और मुझे पूरी उम्मीद है कि वह इस नियम का पालन करेंगे...।''

केजरीवाल ने कहा- मैं उत्तर प्रदेश के सभी मतदाताओं से INDIA गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी मात्रा में वोट देने की अपील करने आया हूं। मैं 4 अहम बातें बताना चाहता हूं। इन लोगों की पूरी तैयारी है कि चुनाव जीतकर SC/ST और OBC का आरक्षण पूरी तरह ख़त्म कर दिया जाएगा। इस बार नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं बल्कि अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं। अगर इस बार बीजेपी चुनाव जीत जाती है तो ये लोग 2-3 महीने में योगी आदित्यनाथ को सीएम पद से हटा देंगे। 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।
इस मौके पर आप सांसद संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल से संबंधित सवाल के जवाब में कहा-  "मणिपुर में जो हुआ उसे देखकर पूरा देश दर्द में था लेकिन पीएम मोदी इस मुद्दे पर चुप थे। प्रज्वल रेवन्ना ने हजारों महिलाओं के साथ बलात्कार किया लेकिन पीएम मोदी प्रज्वल रेवन्ना के लिए वोट मांग रहे थे, जब हमारे पहलवान जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तो डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल को पुलिस ने पीटा...इन मुद्दों पर पीएम मोदी चुप रहे। बीजेपी और पीएम मोदी को मेरे द्वारा बताए गए इन सभी मुद्दों पर जवाब देना चाहिए...स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए...।''

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें