loader
केजरीवाल दंपति सुंदर कांड के पाठ में

केजरीवाल के सुंदरकांड पाठ पर भाजपा का हमला, पूछा- अब क्यों याद आई

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और कई अन्य भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल के सुंदर कांड पाठ पर बुधवार को कई सवाल उठा दिए। केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने बुधवार को कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन के कारण आप पार्टी ने धर्म की आड़ ले ली। उन्होंने आप सरकार पर दिल्ली में अपने शासनकाल के दौरान हिंदू मंदिरों, पुजारियों और संतों की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया। बता दें कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े मामले में ईडी केजरीवाल से पूछताछ के लिए लगातार समन जारी कर रही है। केजरीवाल को अब तक चार बार समन भेजा जा चुका है।

अनुराग ठाकुर ने कहा- "जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त थे, जिनके कई नेता जेल में हैं, जो लोग कहते थे कि वे भ्रष्टाचार से लड़ेंगे, आज वही अरविंद केजरीवाल और उनके लोग भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गए हैं। इन लोगों को ईडी ने चार बार सामने आने के लिए कहा है। ये लोग समन पर जाते नहीं हैं लेकिन मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए वे सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं।'' 

ताजा ख़बरें
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा-   "मैं पूछना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मंदिरों, संतों और पुजारियों के लिए क्या किया है। ऐसे समय में जब मौलवियों को मासिक भत्ता मिलता था, केजरीवाल सरकार ने मंदिरों से दूरी बनाए रखी। अब आप ईडी के समन के दौरान सुंदरकांड पाठ कर रहे हैं तो इसकी क्या जल्दी है?" 

मंगलवार को केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल रोहिणी के एक मंदिर में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने भारत की प्रगति के लिए भगवान राम और हनुमान का आशीर्वाद भी मांगा।

आप का यह कार्यक्रम ऐसे समय हुआ है जब अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जा रहा है। कई विपक्षी नेताओं ने 22 जनवरी के समारोह के निमंत्रण को यह कहते हुए ठुकरा दिया है कि यह आरएसएस और भाजपा का एक राजनीतिक कार्यक्रम है। आप ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड का पाठ आयोजित किया था।

केजरीवाल ने इस मौके पर कहा- "मैं भगवान राम और हनुमान से प्रार्थना करता हूं कि आपकी सभी इच्छाएं पूरी हों और वे आपको सुख-समृद्धि के साथ-साथ दिल्ली और देश में खुशहाली और प्रगति का आशीर्वाद दें।" आप के सुंदर कांड पाठ की एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने आलोचना करते हुए कहा कि केजरीवाल की पार्टी और भाजपा के वैचारिक गुरु आरएसएस के बीच कोई अंतर नहीं है।

राजनीति से और खबरें
ओवैसी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वह ओवैसी के लिए भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगेंगे। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमें औवेसी को जवाब देने की जरूरत नहीं है। हम भगवान हनुमान से उनके लिए आशीर्वाद मांगेंगे और भगवान को भी उन्हें आशीर्वाद देना चाहिए।"

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें