loader

कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता पुलिस की हिरासत में

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी को लेकर पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में एक बार फिर जोरदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं को मंगलवार को भी हिरासत में ले लिया है। इन नेताओं में केसी वेणुगोपाल, भूपेश बघेल, हरीश रावत, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी आदि शामिल हैं। 

इससे पहले राहुल गांधी ईडी के दफ्तर पहुंचे। राहुल के साथ ईडी के दफ्तर तक कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित तमाम नेता आए। जोश से भरे हुए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं के हुजूम को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ईडी के दफ्तर के आसपास धारा 144 लागू कर दी है। 

ईडी के दफ्तर के बाहर भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जबरदस्त झड़प हुई।

ED questioning rahul gandhi in National Herald case - Satya Hindi
सोमवार को राहुल गांधी से दो बार पूछताछ की गई और यह कुल 10 घंटे तक चली। ईडी के समन के विरोध में पूरे दिन कांग्रेस ने दिल्ली सहित देशभर के कई शहरों में जोरदार प्रदर्शन किया। राहुल गांधी सोमवार को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती अपनी मां सोनिया गांधी से भी मिले थे। 
ED questioning rahul gandhi in National Herald case - Satya Hindi

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि अगर धारा 144 लगी है तो पुलिस गिरफ्तार कर सकती है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एआईसीसी के दफ्तर में आने से आखिर कैसे रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश के अंदर लोकतंत्र की हत्या हो रही है और धर्म के नाम पर राजनीति कब तक होगी। 

राजनीति से और खबरें

सोमवार को भी दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को तुगलक रोड, फतेहपुर सहित कई पुलिस स्टेशनों में हिरासत में रखा था। तब पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उनसे मिलने पहुंची थीं। बता दें कि कांग्रेस ने दिल्ली के अलावा देश के तमाम बड़े शहरों और राज्यों की राजधानियों में भी सड़क पर उतर कर जोरदार प्रदर्शन किया है।

कई नेता घायल

कांग्रेस का कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे उसके नेताओं को निशाना बनाया गया है। कांग्रेस ने कहा है कि सोमवार को पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम के साथ पुलिस ने धक्कामुक्की की, उनकी बायीं पसलियों में हेयरलाइन फ्रैक्चर है। सांसद प्रमोद तिवारी को सड़क पर फेंका गया जिससे उनके सिर में चोट आई और पसली में फ्रैक्चर है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें