loader

सहारनपुर में सपा को 'दंगाई पार्टी' बताकर मोदी का अखिलेश पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान के दौरान सहारनपुर में गुरुवार को एक रैली में कहा - यूपी के लिए भाजपा की सरकार "आवश्यक" है। प्रतिद्वंद्वियों पर हमला करते हुए, पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अगर यूपी में "वंशवादी दल" सत्ता में आए हैं तो वैक्सीन सड़कों पर बेची जाएगी। यूपी में चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद मोदी की यह पहली फिजिकल रैली थी। मोदी की यह रैली लगभग सभी टीवी चैनलों ने लाइव दिखाया। पीएम मोदी ने कहा, "लोगों ने यूपी को विकसित करने वालों को वोट देने का फैसला किया है, जो यूपी को दंगा मुक्त रखते हैं, जो हमारी मां और बेटियों को डर से मुक्त रखते हैं, जो अपराधियों को जेल में रखते हैं, लोग उन्हें वोट देंगे।"

ताजा ख़बरें
प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगियों पर निशाना साधते हुए, प्रधानमंत्री ने "घोर-परिवारवादी लोग (जो लोग वंशवाद में विश्वास करते हैं)" कहते हुए जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा, यदि वे सत्ता में होते, तो "सड़क पर वैक्सीन बिकती और आप कोविड के साथ जीवन और मृत्यु का खेल खेलने के लिए मजबूर होते।" उन्होंने मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में हुए दंगों का भी जिक्र किया और समाजवादी पार्टी को "दंगा समर्थक" करार दिया। मोदी ने कहा- 

एक पल के लिए भी मत सोचना कि इन दंगावादियों में कोई सुधार हुआ है। वे बस एक मौके की प्रतीक्षा कर रहे हैं। सहारनपुर के दंगाइयों का इन माफिया जैसे लोगों ने स्वागत किया था। पश्चिमी यूपी भर में वे दंगाइयों का समर्थन कर रहे हैं। ये लोग बदला लेना चाहते हैं। जो पहले दंगाइयों को कोसते थे, वे अब उन्हीं दंगाइयों के साथ खड़े हैं।


- पीएम मोदी, गुरुवार को सहारनपुर रैली में

भारी भीड़ से खुश होकर पीएम ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और उनके सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी पर बिना नाम लिए आरोप लगा दिए। उन्होंने कहा, "पहले की सरकारों के पास 'परिवारवाद' (भाई-भतीजावाद) के कारण कोई नजरिया नहीं था। वे परिवार से परे नहीं देख सकते थे या सोच सकते थे। उन्होंने आपकी चिंता नहीं की, लेकिन केवल माफियाओं के माध्यम से सब कुछ चलाया। हम स्थायी समाधान लाते हैं और चाहते हैं कि प्रत्येक नागरिक सम्मान के साथ रहे।"

उन्होंने कहा, 'मैं देखता हूं कि कैसे एक वंशवादी पार्टी एक के बाद एक झूठे वादे कर रही है। वे जानते हैं कि यूपी के लोग उनके पुराने कुकर्मों को याद कर रहे हैं। सत्ता उनके भाग्य में नहीं है। इसलिए वे हर तरह के वादे कर रहे हैं। उन्हें क्या परवाह है।? मोदी ने कहा-

वे सत्ता में नहीं आने जा रहे हैं, इसलिए वे कोई भी वादा कर सकते हैं। ऐसे बड़े वादे ज्यादातर खोखले होते हैं। सत्ता में रहते हुए उन्होंने जो किया उसे कभी मत भूलना।


मोदी "तीन तलाक" प्रतिबंध जैसे अपनी सरकार के कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि सुधारों को जारी रखने के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार आवश्यक थी। पीएम मोदी ने कहा, "हमने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अत्याचार से मुक्त कराया। मोदी ने कहा-

जब मुस्लिम बहनों ने खुले तौर पर बीजेपी का समर्थन करना शुरू किया, तो ये वोट देने वाले असहज हो गए। वे मुस्लिम बेटियों को प्रगति से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी सरकार मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़ी है।


-पीएम मोदी, सहारनपुर रैली में गुरुवार को

यूपी चुनाव के पहले चरण में आज पश्चिमी यूपी की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है, जहां किसानों के गुस्से के चलते बीजेपी को समाजवादी पार्टी और रालोद से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। यूपी और चार अन्य राज्यों में चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें