loader
खड़गे के साथ राहुल गांधी।

राहुल गांधी का जवाब- जल्द खाली करेंगे बंगला, खड़गे ने की पेशकश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि वह सरकारी बंगले से बेदखली नोटिस का पालन करेंगे। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल को अपने बंगले की पेशकश कर दी है। कांग्रेस नेता को कल 23 अप्रैल तक अपना 12 तुगलक लेन बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था। राहुल गांधी ने लोकसभा सचिवालय को आज वापस लिखा- पिछले चार कार्यकालों में लोकसभा के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में इस बंगले से यादें जुड़ी हैं। यह लोगों का जनादेश है, जिसके लिए मैं अपने समय की सुखद यादों का एहसानमंद हूं। अपने अधिकारों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना, मैं निश्चित रूप से आपके पत्र में निहित विवरण का पालन करूंगा। 

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी अगर बंगला खाली करते हैं तो मैं अपना बंगला खाली कर दूंगा। राहुल उसमें रह सकते हैं। राहुल अपनी मां के साथ रह सकते हैं।

कांग्रेस ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी - 'मोदी सरनेम' आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिए गए। अब उन्हें आवंटित दिल्ली बंगला खाली करने को कहा गया है।राहुल गांधी को कमजोर करने की हर संभव कोशिश हो रही है।
ताजा ख़बरें
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि अगर राहुल बंगला खाली करते हैं तो वह अपनी मां के साथ रहेंगे या मेरे पास आ सकते हैं.. मैं बंगला खाली कर दूंगा। मैं राहुल को डराने, धमकाने और अपमानित करने के लिए सरकार के रवैये की निंदा करता हूं। यह तरीका नहीं है। कभी-कभी, हम तीन-चार महीने तक बिना बंगले के रहते हैं। मुझे अपना बंगला छह महीने बाद मिला। लेकिन यह अपमानित किया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस दबाव में आने वाली नहीं है।

लोकसभा सचिवालय ने सोमवार को राहुल गांधी को आवंटित बंगला - 12, तुगलक लेन एक महीने में खाली करने के लिए नोटिस जारी किया। उन्हें यह आवास 23.04.2003 में मिला था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि राहुल गांधी आवास समिति से एक्सटेंशन की मांग कर सकते हैं। उस अनुरोध पर विचार किया जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि नोटिस कोई आश्चर्य की बात नहीं है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि 'राहुल गांधी को घर की चिंता नहीं है।' दांव पर बड़े मुद्दे हैं। पार्टी प्रवक्ता सलमान अनीस सोज ने कहा कि 'हकीकत है कि लाखों भारतीय' खुशी से राहुल गांधी को घर दे देंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें