loader

ममता बनर्जी का विपक्षी नेताओं को पत्र, कहा- सभी एकजुट हो जाएं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष के नेताओं को पत्र लिखा है। पत्र में ममता ने कहा है कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने आगे की रणनीति तय करने के लिए विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाने का आह्वान किया है। ममता ने यह पत्र विपक्ष शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और बीजेपी विरोधी दलों के नेताओं को लिखा है और कहा है कि अब सभी को एकजुट हो जाना चाहिए।

ममता बनर्जी ने लिखा है कि लोकतंत्र पर बीजेपी के द्वारा सीधा हमला किया जा रहा है और वह इसे लेकर काफी चिंतित हैं। केंद्रीय एजेंसियों जैसे- सीबीआई, केंद्रीय सतर्कता आयोग यानी सीवीसी, ईडी और इनकम टैक्स का इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है। 

बीरभूम में हुई हिंसा की सीबीआई जांच के मामले में ममता ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था। ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी और टीएमसी के कई अन्य नेताओं के खिलाफ भी केंद्रीय एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं।

ममता बनर्जी मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाती रही हैं। 

ताज़ा ख़बरें

ममता ने पत्र में कहा है कि विपक्षी दल होने के नाते यह हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है कि हम सरकार को उसके कामों के लिए जवाबदेह बनाएं। उन्होंने कहा है कि हमें असहमति की आवाजों को दबाने का विरोध करना होगा। 

ममता ने अपील की है कि सब एक साथ आएं और एक बैठक कर आगे की रणनीति के बारे में विचार करें। बंगाल विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्त दे चुकीं ममता ने कहा कि यह वक्त की जरूरत है कि सभी प्रगतिशील ताकतें साथ आएं और दमनकारी ताकतों के खिलाफ लड़ें। 

Mamata Banerjee writes to for Opposition unity - Satya Hindi

मुख्यमंत्री ने कहा है कि हाल ही में संसद के शीत सत्र में बीजेपी ने दिल्ली स्पेशल पुलिस संशोधन विधेयक 2021 और सीवीसी संशोधन विधेयक 2021 को पास कर दिया। उन्होंने कहा कि ये कानून केंद्र सरकार को ईडी और सीबीआई के निदेशकों का कार्यकाल 5 साल तक बढ़ाने की ताकत देते हैं और यह सुप्रीम कोर्ट के पहले दिए गए फैसलों के खिलाफ है। 

बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों का फ्रंट बनाने की कोशिश में जुटीं ममता ने कहा कि हम सभी को बीजेपी के द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग और विपक्षी नेताओं की आवाज को दबाने का विरोध करना चाहिए। ममता ने लिखा है कि बीजेपी न्यायपालिका के एक वर्ग को प्रभावित करने की कोशिश करके इस देश के संघीय ढांचे पर हमला कर रही है। 

राजनीति से और खबरें

क्या विपक्षी दल एकजुट होंगे?

ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं से एकजुट होने की अपील तो की है लेकिन देखना होगा कि क्या उनकी इस अपील पर विपक्षी नेता एकजुट होंगे। ममता बनर्जी खुद यूपीए से इतर विपक्षी दलों का एक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटी हैं और यूपीए क्या है जैसा बयान भी दे चुकी हैं। ऐसे में उनकी इस अपील पर यूपीए की अगुवाई कर रही कांग्रेस या यूपीए में शामिल तमाम अन्य दल साथ आएंगे या नहीं, यह भी आने वाले दिनों में देखना दिलचस्प होगा। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें