loader

मोदी सरकार को बंगाल की खाड़ी में फेंकना होगा, पीएम अदूरदर्शी हैंः चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को "हटाने और बंगाल की खाड़ी में फेंकने" की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मीडिया से कहा, केंद्र में बीजेपी को हटाकर बंगाल की खाड़ी में फेंकने की जरूरत है। हम देश के लिए जो भी जरूरी होगा वह करेंगे, चुप नहीं बैठेंगे। यह लोकतंत्र है। हमारे पीएम बहुत अदूरदर्शी हैं।"

ताजा ख़बरें

राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने का संकेत देते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि देश में गुणात्मक नेतृत्व की जरूरत है। मैं इस पर बातचीत करने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए मुंबई जा रहा हूं। हम इस पर काम करना शुरू कर देंगे कि वास्तव में इस देश को क्या चाहिए। मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमारा देश मजबूत है और जहां भी जरूरत है, हमारा देश प्रतिक्रिया करता है। उन्होंने कहा - 

बदलाव की जरूरत है। देश में क्रांति की जरूरत है। जब तक हम संघर्ष नहीं करेंगे, हमें बदलाव नहीं मिलेगा।'


- के. चंद्रशेखर राव, मुख्यमंत्री, तेलंगाना

उन्होंने आगे कहा, "हमें अपने संविधान को फिर से लिखना होगा। नई सोच, नया संविधान लाया जाना चाहिए। संविधान को मजबूत करने की जरूरत है।"

पिछले हफ्ते, के चंद्रशेखर राव ने अखिल भारतीय सेवा (कैडर) नियमों में प्रस्तावित संशोधनों के खिलाफ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से कड़ा विरोध व्यक्त किया था और कहा था कि यह कदम हमारे संविधान की राजनीति के खिलाफ है।
पिछले हफ्ते, के चंद्रशेखर राव ने अखिल भारतीय सेवा (कैडर) नियमों में प्रस्तावित संशोधनों के खिलाफ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से कड़ा विरोध व्यक्त किया था और कहा था कि यह कदम हमारे संविधान की राजनीति के खिलाफ है। राव ने कहा - 

प्रस्तावित संशोधन हमारे संविधान के संघीय ढांचे के खिलाफ है। इसके अलावा, प्रस्तावित संशोधन आईएएस के अखिल भारतीय सेवा चरित्र को भी गंभीर रूप से नष्ट कर देंगे। जिनके जरिए आईपीएस और आईएफएस चुने जाते हैं।


- के. चंद्रशेखर राव, मुख्यमंत्री, तेलंगाना

उन्होंने कहा, ''इसलिए तेलंगाना राज्य सरकार प्रस्तावित संशोधनों का कड़ा विरोध करती है। यह एक खतरनाक कदम है जो संवैधानिक ढांचे और फेडरल सिस्टम की भावना के खिलाफ है। यदि प्रस्तावित संशोधनों को भारत सरकार द्वारा लागू किया जाता है, तो राज्य सरकारें महत्वहीन संस्थाओं के रूप में हो जाएंगी।"

बता दें कि तेलंगाना राष्ट्र समिति पहले एनडीए का हिस्सा थी। लेकिन बाद में नीतिगत मतभेदों की वजह से चंद्रशेखर राव उससे अलग हो गए। वो कभी पीएम मोदी के भी प्रशंसक थे लेकिन अब उनके मुखर आलोचक हो गए हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें