loader
पीएम मोदी शनिवार को कर्नाटक की रैली में

मोदी और बीजेपी को कर्नाटक में कांग्रेस की 91 गालियों का सहारा 

प्रधानमंत्री मोदी ने आज शनिवार को कर्नाटक में धुआंधार प्रचार करते हुए कांग्रेस के नेताओं द्वारा उनको दी गई 91 गालियों की चर्चा की और कहा कि इसके बावजूद वो आम लोगों के लिए काम करते रहेंगे। हालांकि मोदी के इस बयान पर सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि खुद मोदी और बीजेपी के बाकी नेताओं ने जवाहर लाल नेहरू, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी के लिए जो आपत्तिजनक शब्द बोले हैं उसको कौन गिनेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खड़गे के 'जहरीले सांप' वाले बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पार्टी और उसके नेताओं ने उन्हें 91 बार तरह-तरह की गालियां दी हैं। बीदर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'किसी ने मेरे खिलाफ ऐसी अपशब्दों की सूची बनाई है और वह मुझे भेजी गई है। अब तक कांग्रेस के लोगों ने मुझे 91 बार तरह-तरह की गालियां दी हैं। अगर कांग्रेस के लोगों ने सुशासन और अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का प्रयास किया होता तो गालियों की इस डिक्शनरी पर समय बर्बाद करने के बजाय कांग्रेस की इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती।

ताजा ख़बरें

आंबेडकर, सावरकर से तुलना

पीटीआई के मुताबिक बीदर की ही रैली में पीएम मोदी ने अपनी तुलना बाबा साहब आंबेडकर और बीजेपी-संघ के आदर्श सावरकर से कर डाली। मोदी ने कहा कि बाबासाहेब आंबेडकर ने खुद एक बार विस्तार से कहा था कि कांग्रेस ने उन्हें बार-बार गाली दी। कांग्रेस ने बाबासाहेब आंबेडकर को 'राक्षस', सावरकर को 'राष्ट्रद्रोही', 'दगाबाज़ दोस्त' कहा था ... सुनकर आप चौंक जाएंगे। आज भी हम देखते हैं कि कांग्रेस कैसे गाली देती है। कांग्रेस ने इस देश के दिग्गजों को गाली दी है।

मोदी ने कहा कि इसे देखते हुए मुझे लगता है कि कांग्रेस मेरा सम्मान करती है जैसे उन्होंने बाबासाहेब आंबेडकर, सावरकर का किया, क्योंकि कांग्रेस मुझे उसी तरह से गाली दे रही है। मैं इसे अपने लिए एक उपहार के रूप में महसूस करता हूं। कांग्रेस मुझे गाली दे, मैं काम करना जारी रखूंगा। देश और देश की जनता के लिए। आपके आशीर्वाद से उनकी सारी गालियां मिट्टी में मिल जाएंगी।

शनिवार को मोदी बीदर जिले के हुमनाबाद, विजयपुरा, कुदाची और बेंगलुरु उत्तर में जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। रविवार को प्रधानमंत्री कोलार, चन्नापट्टना और बेलूर में रैलियों में हिस्सा लेंगे। मोदी के आज के भाषण से साफ है कि अब वो कांग्रेस नेताओं पर तीखे बयान देने वाले हैं।

कोई पार्टी किसी से कम नहीं

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और कांग्रेस के बीच तीखा वाकयुद्ध देखने को मिल रहा है। दोनों दल दूसरे पक्ष के शीर्ष नेताओं द्वारा प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर चुनाव आयोग पहुंचे गए हैं। जहां बीजेपी ने पीएम मोदी पर 'जहरीले सांप' वाले कटाक्ष को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रचार पर एफआईआर और रोक लगाने की मांग की, वहीं कांग्रेस ने केंद्रीय गृह अमित शाह के खिलाफ सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने और वैमनस्य पैदा करने के लिए कार्रवाई की मांग की। खड़गे की टिप्पणी के जवाब में कर्नाटक भाजपा नेता बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को "विषकन्या" कहा।
राजनीति से और खबरें

मोदी भी कम नहीं

लोगों ने सोशल मीडिया पर मोदी के भाषण पर प्रतिक्रिया दी है। हालांकि प्रतिक्रिया देने वाले अधिकांश कांग्रेस समर्थक हैं। ऐसा पहले नहीं होता था लेकिन अब लोग खुलकर सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के भाषणों पर प्रतिक्रिया देते हैं। अधिकांश टिप्पणी करने वालों ने पीएम मोदी को याद दिलाया है कि उन्होंने सोनिया गांधी को कभी कांग्रेस की विधवा, जर्सी नस्ल की गाय, शशि थरूर की स्वर्गीय पत्नी सुनंदा पुष्कर को 50 करोड़ की गर्ल फ्रेंड और पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी को शूर्पणखा कहा था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें