loader

मोदी ने पंजाब रैली में पुरानी घटना का जिक्र कर राहुल पर कसा तंज, 'युवराज' कहा

पीएम मोदी ने आज जालंधर में एक चुनावी रैली में पुरानी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार युवराज की वजह से मेरा हेलिकॉप्टर रोक दिया गया था। उन्होंने राहुल का नाम लिए बिना ही उन्हें युवराज कहा। दरअसल, संसद के बजट सत्र में राहुल गांधी ने मोदी का नाम लिए बिना उन्हें राजा कहा था। मोदी ने आरोप लगाया कि 2014 में उनका हेलीकॉप्टर पंजाब में रोक दिया गया था, क्योंकि "युवराज" अमृतसर के लिए उड़ रहे थे। मोदी ने बताया कि कहा कि 2014 में जब लोकसभा चुनाव हो रहे थे, तो वे प्रचार के लिए पंजाब गए थे। उसी दौरान यह घटना हुई थी।
ताजा ख़बरें
उन्होंने बताया, "बीजेपी ने पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में मेरे नाम की घोषणा कर दी थी। मुझे प्रचार करने के लिए पठानकोट और हिमाचल जाना था। लेकिन मेरा हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका, क्योंकि युवराज भी अमृतसर में थे। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की आदत में शुमार है कि वो विपक्ष को चुनाव नहीं लड़ने देती।प्रधानमंत्री का राहुल पर यह कटाक्ष ऐसे दिन आया है जब जब पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के हेलीकॉप्टर को चंडीगढ़ से उड़ान भरने की अनुमति नहीं मिली। क्योंकि पीएम मोदी की यात्रा की वजह से कथित तौर पर वहां "नो-फ्लाई जोन" घोषित किया गया था। चन्नी राहुल गांधी की रैली के लिए होशियारपुर जा रहे थे। वैसे, राहुल के हेलिकॉप्टर को होशियारपुर में उतरने दिया गया।

प्रधानमंत्री ने जालंधर की रैली में कांग्रेस पर पहले की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार को रिमोट कंट्रोल से चलाने की कोशिश करने और अपमानित करने का भी आरोप लगाया।
मोदी ने जब यह टिप्पणी की तो अमरिंदर सिंह मंच पर थे। कैप्टन को पिछले सितंबर महीने में बदल दिया गया था। उनके बाद चन्नी को सीएम बनाया गया था।
प्रियंका गांधी ने हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि वो बीजेपी शासित राज्यों में अपनी सरकार रिमोट कंट्रोल से चलाती है। उसी के जवाब में मोदी ने कहा कि उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते थे कि कैप्टन की सरकार दिल्ली द्वारा चलाई जाए। कांग्रेस में एक परिवार रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाती है, संविधान द्वारा नहीं। कांग्रेस अब "अपने कुकर्मों का नतीजा भुगत रही है। मोदी ने कहा-

अब कांग्रेस की स्थिति देखिए। कांग्रेस पार्टी टूट रही है। उनके ही नेता उन्हें बेनकाब कर रहे हैं। ऐसी कलह वाली पार्टी क्या पंजाब को स्थिर सरकार दे सकती है?


-पीएम मोदी, सोमवार को जालंधर रैली में

किसानों ने हाल ही में पीएम मोदी के काफिले को एक पुल पर रुकने पर मजबूर कर दिया था। तब इसे बड़ी सुरक्षा चूक माना गया था। केंद्र और पंजाब के बीच लंबी बयानबाजी हुई थी। पंजाब की उस रैली को रद्द करना पड़ा था। प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि वो जालंधर के देवी तालाब मंदिर जाना चाहते थे, लेकिन पंजाब पुलिस ने सुरक्षा का हवाला देकर इसकी अनुमति नहीं दी। पंजाब में सुरक्षा की यह स्थिति है।

पंजाब में 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें