loader

राहुल ने केजरीवाल से कुमार विश्वास के आरोप पर हां या ना में जवाब मांगा, कवि बयान पर कायम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर उनके कथित खालिस्तानी समर्थक आरोप पर सीधा हमला बोला और केजरीवाल से हां या ना में जवाब मांगा। 

राहुल गांधी ने आज पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की स्थापना कवि कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर की थी। विश्वास ने केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाया। मैं केजरीवाल से पूछ रहा हूं कि वो इस सवाल का जवाब हां या ना में दें कि कुमार विश्वास सच बोल रहा है या झूठ बोल रहा है। जानते हैं वो जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं, क्योंकि वो जानते हैं कि कुमार विश्वास सच बोल रहा है। 

ताजा ख़बरें

राहुल ने जनता से मुखातिब होते हुए कहा कि आपको पहचानना है कि कौन सी शक्तियां किसके साथ या किसके पीछे खड़ी हुई हैं। आपको जानना होगा कि कौन से नेता के पीछे कौन सी शक्तियां छिपी हुई हैं। लेकिन अगर आपने इन शक्तियों को नहीं पहचाना तो पंजाब का जबरदस्त नुकसान होगा। मेरी बात याद रखिएगा कि अगर इन शक्तियों को नहीं पहचाना गया तो पंजाब को होने वाले नुकसान की भरपाई नहीं हो पाएगी।

कैप्टन अमरिंदर को क्यों हटाया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने की असली वजह भी बताई। राहुल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर को इसलिए पद से हटाया, क्योंकि वो गरीबों को मुफ्त बिजली देने का विरोध कर रहे थे। अमरिंदर ने उस समय कांग्रेस आला कमान से कहा था पावर सप्लाई कंपनियों के साथ उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट कर रखे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं बराबर कहता रहा हूं कि ड्रग्स किसी भी देश के लिए खतरा है। पंजाब में अगर ड्रग्स हमारे युवकों की जिन्दगी को तबाह करता रहा तो पंजाब में सारा विकास और ग्रोथ बेमानी हो जाएगा। उन्होंने कहा - 

मैं अब फिर दोहरा रहा हूं, पंजाब वो राज्य नहीं है, जहां कोई प्रयोग किया जाए।


-राहुल गांधी, कांग्रेस नेता गुरुवार को फतेहगढ़ साहिब पंजाब में

कुमार विश्वास आरोपों पर कायम

कवि कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर जो आरोप लगाए हैं, उस पर वो अभी भी कायम हैं। इस संबंध में समाचार एजेंसी एएनआई ने कुमार विश्वास से सवाल किए थे। इस पर कुमार विश्वास ने कहा कि मैंने जो आरोप लगाए हैं, उस पर मैं कायम हूं। 

कवि कुमार विश्वास का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल पर  सत्ता का लोभी और अलग खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाते नजर आ रहे हैं। कुमार विश्वास के मुताबिक केजरीवाल का सपना है कि पंजाब में सरकार बनने के बाद वो इसके मुख्यमंत्री बनेंगे और जब अलग खालिस्तान बन जाएगा तो तभी वो इसके मुखिया होंगे। हालांकि आम आदमी पार्टी ने बहुत मजबूती से कुमार विश्वास के इन आरोपों को खंडन किया है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने आरोप लगाने वाले कवि कुमार विश्वास, कांग्रेस नेताओं जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये लोग केजरीवाल से डरते हैं। उनके नाम से कांपते हैं। इनकी दुकानें बंद होने वाली हैं। ये बेईमान लोग हैं। इसील‍िए साजिश रच रहे हैं। हर चुनाव से पहले कीचड़ फेंका जाता है। ये लोग वही काम कर रहे हैं।

आप प्रवक्ता ने कहा - मैं इन बेईमान ताकतों से कहना चाहता हूं कि पंजाब के लोग इस दुष्प्रचार में नहीं फंसेंगे। पंजाब के लोग जानते हैं कि बेईमान ताकतें सिर्फ एक ईमानदार अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को रोकने की साजिश करना चाहती हैं।

राघव ने कहा - 'जो लोग फेक (फर्जी) वीड‍ियो जारी कर ये कह रहे हैं क‍ि अरव‍िंंद केजरीवाल आतंकवादी हैं तो मैं पूछना चाहता हूं, कुमार व‍िश्‍वास और अन्‍य लोगों से क‍ि अब तक चुप क्‍यों थे, 2017 से पहले क्यों नहीं बताया। चुनाव से पहले ही ये बात क्‍यों याद आई।  उन्होंने कहा - कांग्रेस और बीजेपी अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को रोकना चाहते हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी चुनाव जीत रही है। इनका मकसद है कि अब कुछ भी करके या कोई भी साजिश कर आप को बदनाम करो, अरविंद केजरीवाल को बर्बाद करो या रोको। लेकिन आप लोग चिन्ता न करें। पंजाब के लोग सच जानते हैं। वे बहुत होशियार हैं। वे उस पार्टी को वोट देंगे जो उनके भविष्य का ख्याल रखेगी। हमने दिल्ली में कर दिखाया है, पंजाब में भी कर दिखाएंगे।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें