loader

सपा-रालोद प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, अखिलेश ने कहा - हताश हो गई है बीजेपी

कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन को पुलिस ने आज एक पुराने मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया। सपा ने इसे बदले की कार्रवाई बताई है। विधायक नाहिद हसन ने भी कहा है कि वे इन जुल्मों के आगे नहीं झुकेंगे। नाहिद हसन को अब सपा और राष्ट्रीय लोकदल ने अपना संयुक्त प्रत्याशी घोषित किया था। इस घटनाक्रम के बाद पश्चिमी यूपी में चुनाव पर असर पड़ सकता है। 
ताजा ख़बरें

नाहिद हसन पर गैंगस्टर का एक पुराना मुकदमा था। उसी केस में वो कोर्ट में सरेंडर करने गए थे, लेकिन उसी समय उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें जब पुलिस गिरफ्तार करके ले जा रही थी तो उन्होंने मीडिया से कहा कि योगी सरकार का अंत जल्द होगा। उनकी दमनकारी नीति के दिन अब गिनती के बचे हैं।

पुलिस ने नाहिद को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में नाहिद को 14 दिन न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। दरअसल, पहले चरण के चुनाव के नामांकन के पहले दिन ही गैंगस्टर के मुकदमे में फरार चल रहे नाहिद हसन के प्रस्तावकों ने वकील की मौजूदगी में एसडीएम कोर्ट शामली में पर्चा दाखिल कराया। नाहिद हसन के प्रस्तावक मनीष और इंतजार ने एडवोकेट राशिद चौहान की मौजूदगी में एसडीएम कोर्ट से नामांकन पत्र लिया और दोपहर बाद उसे दाखिल करा दिया।

SP-RLD candidate Nahid Hasan arrested, said - Yogi Raj will end soon - Satya Hindi

नाहिद समर्थकों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि यह गिरफ्तारी बताती है कि योगी सरकार किस तरह सपा और रालोद के नेताओं, कार्यकर्ताओं से भयभीत है। लेकिन इस गिरफ्तारी से अब नाहिद हसन की जीत तय है। बीजेपी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। 

राजनीति से और खबरें

कैराना विधानसभा सीट से सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी सपा विधायक नाहिद हसन वर्ष-2017 में विधायक बने थे, लेकिन उनका विवाद में रहने का सिलसिला इससे पहले से ही चला आ रहा है। पिछले कुछ वर्षों में नाहिद हसन और जिला प्रशासन का टकराव काफी चर्चा में रह चुका है। कैराना कोतवाली समेत कई थानों में उनके खिलाफ दो दर्जन के करीब मुकदमें दर्ज हैं। सीओ और एसडीएम से बदतमीजी के आरोप में दर्ज मुकदमें में तो उनकी फरारी की मुनादी तक कराई गई थी। करीब 11 महीने पहले कैराना कोतवाली में विधायक नाहिद हसन, उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन समेत 40 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था तभी से नाहिद हसन और उनकी मां तबस्सुम हसन फरार चल रहे हैं।

SP-RLD candidate Nahid Hasan arrested, said - Yogi Raj will end soon - Satya Hindi
सपा अध्यक्ष अखिलेश ने नाहिद हसन की गिरफ्तारी की निन्दा की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस समय हताशा में है। वह प्रदेश में कहीं से भी नहीं जीत रही है। इस बार गांवों से लेकर शहर तक जनता उसे जवाब देगी। उधर, सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि नाहिद हसन की गिरफ्तारी वोटों का ध्रुवीकरण कराने के लिए की गई है। बीजेपी को लगता है कि इस गिरफ्तारी के विरोध में वो फिर से दंगा करा देगी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें