loader

पेगासस: सीपीएम के नोटिस को वेंकैया नायडू ने रिजेक्ट किया, राहुल ने शाम के लिए कमर कसी

पेगासस पर बहस के लिए सीपीएम और सीपीआई के नोटिस को राज्यसभा अध्यक्ष एम. वेंकैयानायडू ने रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि पेगासस का मुद्दा उठाने के और भी तरीके हैं। वहां जाइए। लोकसभा में कांग्रेस सांसद बेनी बेहेनन और टीएन प्रतापन और राज्यसभा में सीपीएम सांसद डॉ वी शिवदासन ने मौजूदा कार्रवाई को रोककर पेगासस पर चर्चा करने के लिए नोटिस प्रस्तुत किए थे।

ताजा ख़बरें

संसद के बजट सत्र में बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस होगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में बहस का जवाब देने वाले पहले विपक्षी नेता होंगे। राहुल इस दौरान पेगासस का भी मुद्दा उठा सकते हैं। पार्टी ने पेगासस पर चर्चा के लिए विशेषाधिकार हनन का नोटिस लोकसभा अध्यक्ष को पहले ही दे रखा है। दोनों सदनों ने बहस के लिए 12 घंटे आवंटित किए हैं। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को लोकसभा में और 8 फरवरी को राज्यसभा में बहस का जवाब दे सकते हैं। दोनों सदन 11 फरवरी के बाद एक महीने के अवकाश पर जाने वाले हैं, जिसके बाद 13 मार्च को कार्यवाही फिर से शुरू होगी। बजट सत्र 8 अप्रैल तक जारी रहेगा।

राजनीति से और खबरें
इस बीच देश में व्यापक बेरोजगारी संकट को चिह्नित करते हुए, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी सरकार पर हर साल 2 करोड़ नौकरियां प्रदान करने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “आपको अब तक 15 करोड़ नौकरियां देनी चाहिए थीं। लेकिन आपने वास्तव में कितनी नौकरियां प्रदान कीं? इस साल के बजट में अगले 5 वर्षों में सिर्फ 60 लाख नौकरियों का वादा किया गया है।”

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें