loader

योगी-मोदी सरकार ने आपस में मतभेद पैदा करने के अलावा क्या कियाः सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली के मतदाताओं को आज वर्चुअली संबोधित किया। हालांकि सोनिया का यह बयान पूरे यूपी चुनाव के लिए है। इस संबोधन में उन्होंने किसानों से लेकर युवकों, महिलाओं, मजदूरों की समस्याओं पर नजर डाली।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि 5 साल तक सभी लोगों ने ऐसी सरकार देखी जिसने आपस में मतभेद पैदा करने के अलावा कुछ भी नहीं किया। किसान बहुत मेहनत से फसल पैदा करते हैं। लेकिन उन्हें अपनी फसल का न दाम मिला, न खाद मिली, सिंचाई तक की सुविधा नहीं मिली। किसानों के साथ धोखा हुआ है।

ताजा ख़बरें
दुकानदारों और छोटे व्यापारियों के दर्द को छूते हुए सोनिया गांधी ने कहा - लॉकडाउन में सारा काम धंधा बंद था। प्रवासी मजदूरों का काम छिन गया। उन्हों मीलों पैदल चलने का दर्द सहा। लेकिन मोदी-योगी सरकार ने गैर जिम्मेदाराना बर्ताव किया और मजदूरों से मुंह फेर लिया और आंखें बंद कर लीं। सरकार ने किसी को कोई राहत नहीं दी। राहत के नाम पर झूठ बोला गया। मालूम हो कि लॉकडाउन की दूसरी लहर के दौरान देश के तमाम बड़े शहरों से यूपी-बिहार के मजदूरों का पलायन हो गया था। उनके पलायन के फोटो और वीडियो देखकर पूरा भारत हिल गया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने युवकों पर फोकस करते हुए कहा- 

युवक पढ़ाई करते हैं और फिर नौकरी पाने के लिए भी परीक्षा की तैयारी करते हैं, लेकिन बीजेपी सरकार ने युवकों को घरों में बैठा दिया है। 12 लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं लेकिन युवकों को नौकरी नहीं दी जा रही है। बढ़ती महंगाई, आसमान छू रहे पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, सरसों के तेल के दाम ने लोगों का घर चलाना मुश्किल कर दिया है।


-सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष, सोमवार को

सोनिया ने रायबरेली के मतदाताओं से अनुरोध किया कि वो वोट डालते समय इन तमाम बातों का ख्याल रखें। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को वोट देने की अपील की। यूपी चुनाव 2022 के तीन चरण गुजरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान पहली बार आया है। 23 फरवरी को रायबरेली में भी वोट डाले जाएंगे। हालांकि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान पहले ही आ जाना चाहिए था। 
राजनीति से और खबरें
बता दें कि हाल ही में बीजेपी के कई नेताओं ने सोनिया गांधी का जिक्र कई वजहों से किया। जिसमें असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का विवादास्पद बयान शामिल था। इस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐतराज करते हुए कहा था कि वो एक शहीद (राजीव गांधी) की पत्नी को इस चुनाव में क्यों घसीट रहे हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें