loader

लालू के हमले पर भाजपा वाले क्यों लिखने लगे ''मोदी का परिवार''?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित शीर्ष भाजपा नेताओं ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने हैंडल पर "मोदी का परिवार" नारा जोड़ा। यह घटनाक्रम राष्ट्रीय जनता दल (RJD) संस्थापक लालू प्रसाद यादव द्वारा एक रैली में यह कहे जाने के कुछ घंटों बाद आया कि प्रधानमंत्री का "अपना कोई परिवार नहीं है।"

दरअसल, सोमवार को ही तेलंगाना के आदिलाबाद में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि इस साल लोकसभा चुनाव से पहले उनका नया नारा है "आप मोदी के हैं और मोदी आपके हैं।" इसके बाद भाजपा नेताओं में मोदी का परिवार लिखने की होड़ मच गई। मोदी परिवार एक्स पर टॉप ट्रेंड में है। लेकिन अब लोग खुलकर लालू की बातों का समर्थन करते हुए भाजपा नेताओं की आलोचना भी कर रहे हैं।

ताजा ख़बरें
पहले जानिए कि लालू प्रसाद यादव ने पटना रैली में क्या कहा था- "अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं?...वह राम मंदिर के बारे में डींगें हांकते रहते हैं। वह सच्चे हिंदू भी नहीं हैं। हिंदू परंपरा में, एक बेटे को अपने माता-पिता की मृत्यु के बाद अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाना चाहिए। मोदी ने ऐसा तब नहीं किया जब उनकी मां का निधन हो गया।" .

पीएम मोदी ने सोमवार को तेलंगाना के अदिलाबाद की रैली में इसका जवाब दिया। भाजपा के तमाम नेता मोदी के भाषण के अंश को अपने ट्वीट की बॉयो में मोदी का परिवार लिखकर ट्वीट कर रहे हैं। यहां पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया का ट्वीट देखिए और पीएम मोदी का भाषण का अंश सुनिए-
स्व. सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज, जिन्हें अभी नई दिल्ली से भाजपा ने लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है, उनका भी ट्वीट देखिए-

एकजुटता दिखाते हुए शीर्ष भाजपा नेताओं ने भी सोशल मीडिया हैंडल पर "मोदी का परिवार" जोड़ लिया है। जिन नेताओं ने एक्स पर अपने हैंडल में "मोदी का परिवार" है, जोड़ा है, उनमें जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अनुराग ठाकुर और अनुभवी भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके उत्तराखंड समकक्ष पुष्कर सिंह धामी भी इसमें शामिल हो गए हैं।

"मोदी का परिवार" अभियान 2019 के आम चुनाव से पहले "मैं भी चौकीदार" अभियान की तर्ज पर है। तब भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के "चौकीदार चोर है" वाले तंज का जवाब देने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर "मैं भी चौकीदार (मैं भी चौकीदार हूं)" जोड़ा था।

प्रधानमंत्री पर लालू यादव की रविवार की टिप्पणी पर भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी से लेकर, अन्य पार्टी सांसद और मंत्री जगह-जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी बात कह रहे हैं। बिहार में भाजपा नेताओं ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। 

राजनीति से और खबरें
उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने लालू की टिप्पणी को ''अपमानजनक'' बताया। उन्होंने कहा, "लालू प्रसाद द्वारा हमारे पीएम के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा उनकी मानसिकता को दर्शाती है। वे (आरजेडी) सनातन धर्म के खिलाफ हैं और सदियों पुरानी परंपरा को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "वे राजनीतिक जोकरों की तरह व्यवहार करते हैं। हमें ऐसी ताकतों को रोकना चाहिए। हमारे पीएम ने सनातन धर्म के लिए जो किया है वह सर्वविदित है।"

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें