loader

युवा और किसान ईवीएम का बटन जोर से दबा रहे हैंः जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण में ईवीएम खराब होने की कई शिकायतों के बीच आज बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि युवा और किसान गुस्से में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बटन दबा रहे हैं। जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, ''ईवीएम खराब होने की शिकायतें आ रही हैं। ऐसा लगता है कि युवा और किसान गुस्से में बटन दबा रहे हैं।

ताजा ख़बरें
शामली, मुजफ्फरनगर और आगरा जिलों के निर्वाचन क्षेत्रों से ईवीएम और वोटर-वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) में खराबी की कई शिकायतों के बीच रालोद प्रमुख ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश, अजय कुमार शुक्ला ने कहा कि ऐसी शिकायतों का तुरंत समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "सभी मतदान केंद्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखी गई है और मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।"

रालोद प्रमुख ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच 2017 के गठबंधन के समानांतर चित्रण करते हुए, चौधरी और अखिलेश यादव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की "दो लड़कों" वाले बयान का भी जवाब दिया। मोदी ने कल इंटरव्यू में कहा था, "ये लड़कों वाला खेल तो हमने पहले भी देखा था (दो लड़कों का यह खेल हमने पहले भी देखा है। उनमें इतना अहंकार था कि उन्होंने 'गुजरात के दो गधे' शब्दों का इस्तेमाल किया। उत्तर प्रदेश के लोगों ने फिर उन्हें सब सिखा दिया। ये दो लड़के थे और उनके साथ बुआजी भी थीं और फिर भी, वे सरकार नहीं बना सके।"

इसका जवाब देते हुए, जयंत चौधरी ने कहा-

आप मुझे 'बच्चा' या 'लड़का' कह सकते हैं, मुझे परवाह नहीं है। हम आशावादी और सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। हम सकारात्मक राजनीति को बढ़ावा देना चाहते हैं। अखिलेश और मैं चाहते हैं पश्चिमी यूपी में रोजगार, कृषि, बहुत जरूरी औद्योगीकरण के मुद्दों पर काम करने के लिए।


- जयंत चौधरी, रालोद प्रमुख गुरुवार को

उत्तर प्रदेश चुनाव - जिसे 2024 के आम चुनाव से पहले सेमीफाइनल कहा जा रहा था - आज से शुरू हो गया। तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध का केंद्र रहे राज्य के महत्वपूर्ण पश्चिमी हिस्से में 58 निर्वाचन क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है।
इस क्षेत्र में सत्तारूढ़ बीजेपी, समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के बीच चौतरफा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में नोएडा के मौजूदा विधायक पंकज सिंह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य हैं, जो आगरा ग्रामीण से चुनाव लड़ रही हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें