loader

कैप्टन ने सिद्धू के पाकिस्तान से रिश्तों पर उठाए सवाल, बताया राष्ट्रीय हित का मामला

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख से रिश्तों का मुद्दा उठा कर नवजोत सिंह सिद्धू का ज़ोरदार विरोध किया है और कहा है कि वे उन्हें मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में किसी सूरत में स्वीकार नहीं कर सकते। 

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू से ज़ोरदार कलह के बाद अंत में कैप्टन ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया। 

पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आम सहमति से सोनिया गांधी को इसके लिए अधिगृहित किया गया कि वे अपनी इच्छा से किसी को मुख्यमंत्री बना सकती हैं।

ख़ास ख़बरें

राष्ट्र हित का मामला?

सोनिया गांधी किसे मुख्यमंत्री बनाएंगी, यह जल्द ही पता चल जाएगा, पर अमरिेंदर सिंह ने साफ कह दिया कि वे नवजोत सिंह को स्वीकार नहीं कर सकते। 

उन्होंने 'एनडीटीवी' से बात करते हुए कहा, "मैं देश के लिए मुख्यमंत्री के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू के नाम का विरोध करूंगा।"

उन्होंने इसके आगे कहा, 

यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान उनके मित्र हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा से उनके रिश्ते हैं।


अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री, पंजाब

'अक्षम' 

कैप्टन ने क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू पर जम कर चोट की और उन्हें अक्षम तक बता दिया। 

उन्होंने कहा,

नवजोत सिंह सिद्धू एक अक्षम व्यक्ति हैं। वे मेरे सरकार में बुरी तरह नाकाम रहे। मैंने उन्हें एक मंत्रालय दिया, वे उसे भी नहीं संभाल सके। उन्होंने सात महीने तक फ़ाइल क्लीयर नहीं की।


अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री, पंजाब

अमरिंदर पर सवाल

लेकिन पाकिस्तान से रिश्ते के नाम पर खुद अमरिंदर सिंह पर सवाल उठ रहे हैं और पहले भी उठ चुके हैं। सोशल मीडिया पर लोग अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी महिला मित्र से रिश्तों की बात कर रहे हैं। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ साल पहले शिमला में अपनी महिला मित्र अरूसा आलम के जन्मदिन की पार्टी रखी थी तो सबका ध्यान उस ओर गया था। 

बता दें कि अरूसा आलम पाकिस्तानी रक्षा पत्रकार हैं, वे अक़लीम अख्‍तर की बेटी हैं। अकलीम अख्तर को पाकिस्तान में 'रानी जनरल' के नाम से जाना जाता है। अकलीम पाकिस्तान की जानी-मानी समाजसेविका थीं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें