loader

पंजाब- विधायकों को 25-25 करोड़ का ऑफर दे रही बीजेपी: आप

पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने आरोप लगाया है कि बीजेपी अब पंजाब में ऑपरेशन लोटस लेकर आ गई है। पंजाब सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि आम आदमी पार्टी के विधायकों को बीजेपी ऑफर दे रही है कि 25-25 करोड़ रुपए दिए जाएंगे और दिल्ली में बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं से मुलाकात कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी का ऑपरेशन लोटस कर्नाटक में तो कामयाब हो गया था लेकिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने इसे फेल कर दिया था। 

हरपाल सिंह चीमा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के विधायकों से कहा जा रहा है कि अगर पंजाब में सरकार बदल गई और बीजेपी की सरकार बन गई तो उन्हें बड़े ओहदे दिए जाएंगे। 

प्रचंड जीत मिली थी

पंजाब में इस साल मार्च में चुनाव हुए थे और इसमें आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत मिली थी। पंजाब की 117 सीटों में से 92 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को बुरी तरह समेट दिया था। कांग्रेस को 18, बीजेपी को 2, शिरोमणि अकाली दल को 3, बीएसपी को 1 और 1 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत हासिल हुई थी। 

ताज़ा ख़बरें
वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि केंद्र सरकार की दो बड़ी एजेंसियां सीबीआई और ईडी पहले ही पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायकों के पीछे लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि हमारी लीगल टीम इस पूरे मामले को देख रही है और वह ऑपरेशन लोटस से जुड़े सुबूतों को अभी जनता के सामने नहीं रख सकते लेकिन आने वाले समय में हमारे विधायक आगे आएंगे और इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड व अन्य सुबूत भी लोगों के सामने रखे जाएंगे। 
Operation Lotus in Punjab offering 25 crore to AAP MLAs - Satya Hindi

पार्टी के वरिष्ठ नेता चीमा ने कहा कि पिछले 1 हफ्ते से लगातार हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है और 7 से लेकर 10 विधायकों से बीजेपी ने अपने लोगों के जरिए सीधा और अप्रत्यक्ष रूप से संपर्क किया है। 

उन्होंने इस बात को दोहराया कि समय आने पर सुबूत जनता के सामने जरूर रखे जाएंगे। 

पत्रकारों के यह सवाल पूछने पर कि आम आदमी पार्टी के विधायकों से संपर्क करने वाले लोग कहां के हैं, इस पर हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि इनमें से कुछ लोग पंजाब बीजेपी के हैं जबकि कुछ लोग दिल्ली के हैं। 

चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायकों से कहा जा रहा है कि आपकी बड़े लोगों से मुलाकात करवानी है और आप वक्त दीजिए। विधायकों को की गई फोन कॉल की ऑडियो रिकॉर्डिंग में बाबूजी और बड़े लोगों का जिक्र बार-बार किया गया है।

117 सीटों वाले पंजाब में सरकार चलाने के लिए 59 विधायकों की जरूरत है। आम आदमी पार्टी के पास 92 विधायक हैं। ऐसी स्थिति में आम आदमी पार्टी के पास मजबूत जनादेश है और उसकी सरकार को गिरा पाना इतना आसान नहीं है।  लेकिन बीते सालों में जिस तरह गोवा से लेकर मध्य प्रदेश, कर्नाटक व अन्य राज्यों में ऑपरेशन लोटस के जरिए विधायकों को तोड़कर विपक्षी दलों की सरकारों को गिराया गया है और अब आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जो आरोप लगाए हैं, उससे ऐसा लगता है कि पंजाब में भी ऑपरेशन लोटस चलाने की कोशिश हो रही है। 

दिल्ली में ऑपरेशन लोटस 

पिछले दिनों दिल्ली में ऑपरेशन लोटस का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया था। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने दिल्ली में उसके विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर देकर खरीदने की कोशिश की थी। 

पंजाब से और खबरें
पार्टी ने मांग की है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि देश भर में दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए 6300 करोड़ रुपए बीजेपी के पास कहां से आए। पार्टी ने कहा है कि देश भर में बीजेपी 277 विधायक खरीद चुकी है। पार्टी नेता सीबीआई मुख्यालय गए थे और सीबीआई निदेशक से ऑपरेशन लोटस की जांच कराने की मांग की थी। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें