loader

कांग्रेस बोली- केजरीवाल को मिली Z प्लस सुरक्षा, पुलिस का इनकार

पंजाब कांग्रेस ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब सरकार द्वारा जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। कांग्रेस ने कहा है कि इस सुरक्षा को वापस लिया जाना चाहिए।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और कांग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने सवाल उठाया कि अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा बढ़ाए जाने की क्या जरूरत है, जब उन्हें केंद्र सरकार से पहले ही जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है।

लेकिन पंजाब पुलिस ने इससे इनकार किया है। 

ताज़ा ख़बरें

अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और सुखपाल खैरा ने आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस ने अरविंद केजरीवाल को यह कहकर सुरक्षा दे दी है कि केजरीवाल पंजाब में पार्टी के संयोजक हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा धोखाधड़ी करके किया गया है क्योंकि अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हैं ना कि पंजाब इकाई के। 

प्रदेश अध्यक्ष ने एक लिस्ट को भी ट्वीट किया है जिसमें जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा पाने वालों में अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का भी नाम है। इस लिस्ट में लिखा गया है कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में आम आदमी पार्टी के संयोजक हैं।

लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, प्रकाश सिंह बादल सहित कई नेताओं के नाम हैं। 

पंजाब पुलिस का बयान 

कांग्रेस के आरोपों पर पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने कहा है कि इस मामले को बेवजह सनसनीखेज बनाने की कोशिश की जा रही है और किसी दूसरे दस्तावेज को गलत तरीके से दिखाया गया है। 

Z plus security cover to Arvind Kejriwal Claims Congress  - Satya Hindi

पंजाब पुलिस ने कहा है कि जिस दस्तावेज को जारी किया गया है, वह पंजाब पुलिस का आधिकारिक दस्तावेज नहीं है और इसे देखने से साफ पता चलता है कि यह एक टाइप किया हुआ दस्तावेज है और इस पर किसी भी तरह के दस्तखत, मोहर नहीं है और यह दस्तावेज आधिकारिक रूप से प्रमाणित नहीं है।

बता दें कि राजनीति में अपने शुरुआती दिनों में अरविंद केजरीवाल कहते थे कि वह कोई सुरक्षा नहीं लेंगे और कोई गाड़ी, बंगला भी नहीं लेंगे। लेकिन बाद में उन पर अपने वादों से मुकर जाने का आरोप लगा और इसे लेकर वह सोशल मीडिया पर आज भी विपक्षियों के निशाने पर रहते हैं।

पंजाब में कांग्रेस मुख्यमंत्री भगवंत मान को रबर स्टांप बताती रही है और उसका आरोप है कि अरविंद केजरीवाल पंजाब की सरकार को दिल्ली से चला रहे हैं।

चड्ढा को अध्यक्ष बनाने पर विवाद 

कुछ दिन पहले ही पंजाब सरकार के द्वारा एक सलाहकार समिति बनाए जाने के फैसले को लेकर राज्य की सियासत में भूचाल आ गया था। राघव चड्ढा को राज्य सरकार की सलाहकार समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। इस समिति को यह जिम्मेदारी दी गई थी कि वह प्रशासन और लोगों से जुड़े मुद्दों पर राज्य सरकार को राय देगी। लेकिन पंजाब कांग्रेस ने कहा था कि आम आदमी पार्टी पंजाब के शासन को आउटसोर्स करना चाहती है। 

पंजाब से और खबरें

नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट पर विवाद

इससे पहले अप्रैल में दिल्ली और पंजाब की सरकारों के बीच नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट को लेकर बवाल हो चुका है। तब पंजाब में विपक्ष ने कहा था कि  यह समझौता करके मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने घुटने टेक दिए हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें