loader
फाइल फोटो

पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की बहू की सड़क दुर्घटना में मौत 

पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की बहू और पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की मंगलवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। इस दुर्घटना में मानवेंद्र सिंह, उनके पुत्र हमीर सिंह और ड्राइवर घायल हो गये हैं। यह दुर्घटना मंगलवार शाम को 5 बजे राजस्थान के अलवर में हुई है। 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मानवेंद्र सिंह का परिवार दिल्ली से जयपुर आ रहा था। उनकी कार तेज रफ्तार में चल रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलवर के एडिशनल एसपी तेजपाल सिंह कहा है कि इस कार में ड्राइवर समेत कुल 4 लोग थे। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में फोन से इस दुर्घटना की सूचना मिली थी। 
अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि इस हादसे का वास्तविक कारण क्या था। दुर्घटना के बाद कार सड़क से नीचे उतर गई थी जिसके बाद डिवाइडर से टकरा कर वह दीवार से टकरा गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया। 
इस हादसे और पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की मौत पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि, सड़क दुघर्टना में श्री मानवेन्द्र सिंह जसोल की पत्नी श्रीमती चित्रा सिंह के निधन का समाचार दुखद है। 
मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं। मैं ईश्वर से सड़क दुघर्टना में घायल श्री मानवेन्द्र सिंह जसोल एवं अन्य परिजनों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने भी उनकी मौत पर शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि, दिल्ली-मुंबई हाईवे पर नौगांव (हरियाणा) में हुई सड़क दुर्घटना में बाड़मेर-जैसलमेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जी तथा उनके सुपुत्र के घायल होने व उनकी धर्मपत्नी के निधन का समाचार सुनकर मन अत्यंत दुःखी है।

प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और मानवेंद्र सिंह जी तथा उनके सुपुत्र को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। 

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि, सड़क दुर्घटना में पूर्व सांसद एवं विधायक मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह के निधन का समाचार सुन आहत हूं।
मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों और जसोल-वसियों के प्रति मैं गहरी संवेदनाएं  व्यक्त करती हूं। मानवेंद्र सिंह और उनके पुत्र भी घायल हुए हैं, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें