loader

राजस्थान में सरकार बनी तो चंबल रिवर फ्रंट हादसे की कराएंगे जांचः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के कोटा और बारां के अंता में चुनावी सभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने यहां पिछले दिनों हुए चंबल रिवर फ्रंट हादसे का भी जिक्र किया। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चंबल रिवर फ्रंट में कैसे-कैसे घोटाले किए हैं, वो भी आप सबको पता है। लोगों पर दबाव बनाकर कांग्रेस ने जिन घंटो को जबरन खुलवाने की कोशिश की, उसने एक गरीब मजदूर और एक इंजीनियर का जीवन छीन लिया। 

आज लोग खुलकर आरोप लगा रहे हैं कि गहलोत सरकार 25 नवंबर को वोटिंग वाले दिन ये घंटा खुलवाने के दबाव डाल रही थी। राजस्थान में बनने वाली भाजपा सरकार न सिर्फ इस हादसे की जांच करवाएगी बल्कि सबके लिए न्याय भी सुनिश्चित करेगी।

उन्होंने कहा कि कोटा शिक्षा की और युवाओं के लिए सपनों की भी नगरी है। देश भर के युवा यहां पढ़ने आते हैं। कोटा से बेहतर कौन जानता है कि सपनों का क्या मतलब होता है। लेकिन कांग्रेस ने पिछले 5 साल में बार-बार राजस्थान के युवाओं के सपनों को तोड़ा है। ऐसी कोई परीक्षा या पेपर नहीं, जो कांग्रेस ने बेचा नहीं। 

कांग्रेस का पेपर लीक माफिया युवाओं के सपनों पर भारी पड़ गया। इसलिए राजस्थान बेरोजगारी के मामले में देश में अग्रणी है। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि परीक्षा के पेपर लूटकर जिसने भी अपने लॉकर भरे हैं, उसका लॉकर टूटेगा और वो लॉकअप में जाएगा। ये भी मोदी की गारंटी है।

राजस्थान पहुंचे पीएम मोदीन ने कहा कि सूरमाओं की इस धरा को कांग्रेस ने दंगाइयों का खुला मैदान बना दिया है। पीएफआई एक आतंकी संगठन है, भारत सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। लेकिन कोटा में पीएफआई का जुलूस निकलता है और  कांग्रेस सरकार सोई हुई है। 

तुष्टिकरण की गुलाम कांग्रेस सरकार आतंक परस्तों से डरती है और राजस्थान का भला चाहने वालों पर कार्रवाई करती है। पहले भी चर्चाओं में रहे कांग्रेस के एक मंत्री की एक हरकत कल से पूरा देश और राजस्थान देख रहा है। कल एक माता-बहन को पैसे का लालच देकर ये उसका वोट खरीदने की कोशिश कर रहे थे। मैं उस बहन को बहुत धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने न सिर्फ वो पैसे लौटाए बल्कि कांग्रेस के इस दागी मंत्री और उसकी टोली को करारा जवाब भी दिया है।
ताजा ख़बरें

इस जादूगर की कोई ताकत नहीं चलेगी

राजस्थान में मंगलवार को पीएम मोदी ने इशारे-इशारे में राजस्थान सीएम अशोक गहलोत को जादूगर कहा। उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। यहां जो जादूगर है, वो चाहे दुनिया भर के जादू कर ले, काला जादू कर ले। लेकिन राजस्थान की जनता के जादू की ताकत के सामने इस जादूगर की कोई ताकत नहीं चलेगी। 
इसलिए जादूगर के देखते-देखते 3 दिसंबर को यहां से कांग्रेस छू-मंतर हो जाएगी। राजस्थान में कांग्रेस सरकार को लेकर जिस तरह का घनघोर गुस्सा है, ऐसा मैंने पहले कभी नहीं देखा। राजस्थान के युवा कांग्रेस से मुक्ति चाहते हैं। राजस्थान की महिलाएं, किसान, व्यापारी, कारोबारी, दुकानदार सब कांग्रेस से मुक्ति चाहते हैं। ये लोग कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का नेतृत्व करने वाले लोग हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 2-4 दिन में कुछ लोगों ने मुझे सोशल मीडिया पर बच्चों के कुछ वीडियो भेजे हैं। वीडियो में ये बच्चे कह रहे हैं - गहलोत जी कोनी मिले वोट जी। ये साफ बता रहा है कि बच्चे भी अपना भविष्य कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित नहीं देख रहे हैं। राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस के राज में सिर्फ तबाही देखी। कांग्रेस राजस्थान को फिर से बीमारू राज्य बनाना चाहती है। कांग्रेस के नेता सिर्फ अपनी तिजोरी भरने पर ध्यान दे रहे हैं, राजस्थान की जनता को वो लोग भूल गए हैं।

पीएम ने कहा ये है मोदी की गारंटी 

राजस्थान की चुनावी सभाओं में पीएम मोदी ने बार-बार जनता को मोदी की गारंटी वाक्य बोला। ऐसा बोल कर वह विश्वास दिलाना चाहते थे कि वह जो गारंटी दे रहे हैं उसे पूरा करेंगे और उनकी घोषणाएं लागू की जायेंगी इसकी गारंटी वह खुद दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। मोदी जो भी गारंटी देता है, वो पूरा होकर रहती है। हमारा लक्ष्य है कि भाजपा सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं से कोई वंचित न रहे।

इसके लिए 15 नवंबर से 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' हमने शुरू की है। मोदी की गारंटी है कि हर गरीब के घर पक्की छत हो, सस्ती दवाई मिले, मुफ्त इलाज हो, मुफ्त राशन मिले। केंद्र सरकार की जिन सुविधाओं का लाभ अबतक आपको नहीं मिला है, वो सुविधाएं देने के लिए मोदी की गारंटी वाली गाड़ी जल्द ही आपके इलाके में आ रही है।राजस्थान में कांग्रेस की लुटेरी सरकार जनता से किस तरह खिलवाड़ करती है, ये भी राजस्थान के लोग भलीभांति जानते हैं।

कांग्रेस ने यहां बिजली के बिल कम करने की बात कही थी, लेकिन अब राजस्थान के हजारों भाई बहनों को गहलोत सरकार बिजली बिल की रिकवरी के नोटिस भेज रही है। यही कांग्रेस का फरेब है।उन्होंने दावा किया कि भाजपा ही भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, महंगाई और भाई-भतीजावाद से छुटकारा दिला सकती है। 

राजस्थान से और खबरें

पीएम ने कहा, कांग्रेस इन तीन बुराइयों की प्रतीक है 

पीएम मोदी ने राजस्थान की चुनावी सभा में कहा है कि  राजस्थान की विकसित बनाए बिना भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य अधूरा है। जब तक भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण नाम के देश के 3 दुश्मन हमारे बीच हैं, तब तक ये संकल्प पूरा होना मुश्किल है। कांग्रेस इन तीन बुराइयों की सबसे बड़ी प्रतीक है।
उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि आजकल राजस्थान की लाल डायरी की सबसे अधिक चर्चा है। इस लाल डायरी के पन्ने जैसे जैसे खुल रहे हैं, वैसे वैसे जादूगर जी के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है।इस लाल डायरी में साफ-साफ लिखा है कि कांग्रेस सरकार ने 5 वर्षों में आपके जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है।अवैध खनन के तार किससे जुड़ रहे हैं, ये किसी से छिपा नहीं है।
पीएम ने कहा कि, मैंने कहीं पढ़ा कि कांग्रेस के विधायक ने यहां के मंत्री के लिए कहा है कि, भाया रे भाया खूब खाया, एक गांव तो पूरा ही खाया। कांग्रेस में मंत्री हो, विधायक हो सब बेलगाम हैं और जनता त्रस्त है।
पीएम ने कहा कि आज कांग्रेस के समर्थन से राजस्थान में समाज विरोधी ताकतों के हौसले बुलंद हैं।झालावाड़ में दलित युवकों के साथ क्या हुआ, वो पूरे देश ने देखा हैं। कांग्रेस सरकार में छबड़ा और गंगधार में जो हुआ था, वो कोई भूल सकता है क्या? दंगाइयों पर कड़ा एक्शन होना चाहिए था। लेकिन छबड़ा दंगो का आरोपी, मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर रेड कार्पेट पर चलता है।
पीएम ने आरोप लगाया कि  दंगाइयों के साथ साथ यहां कांग्रेस सरकार के मंत्री बहनों-बेटियों पर अत्याचार करने वालों के साथ भी खड़े रहते हैं। जो कांग्रेस सरकार जान-माल और सम्मान की सुरक्षा तक नहीं कर सकती। उस सरकार को एक भी पल रहने का हक नहीं है। दीपावली पर हमारी माताएं-बहनें घर के कोने-कोने में सफाई करती हैं। वैसे ही हम सबको मिलकर राजस्थान से कांग्रेस की सफाई करनी ही। किसी भी कोने में कांग्रेस बचनी नहीं चाहिए।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें