loader

फोन टैपिंगः सीएम गहलोत के ओएसडी कल सोमवार को दिल्ली तलब

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को दिल्ली पुलिस ने फोन टैपिंग मामले में नोटिस जारी किया है। उनसे कल सोमवार को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होने को कहा गया है। फोन टैपिंग का यह मामला जुलाई 2020 के राजनीतिक संकट से जुड़ा है।
पीटीआई के मुताबिक यह नोटिस दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा शर्मा के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाने के अंतरिम आदेश को वापस लेने की दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की अर्जी पर सुनवाई से कुछ दिन पहले आया है।

ताजा ख़बरें
अपराध शाखा के आवेदन और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी शर्मा की याचिका पर सुनवाई 20 फरवरी को होनी है, जिसमें उनके खिलाफ एफआईआर रद्द करने की मांग की गई है।

25 मार्च, 2021 को दिल्ली पुलिस ने जोधपुर के बीजेपी सांसद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर शर्मा के खिलाफ आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात और गैरकानूनी रूप से टेलीफोन टैपिंग करने की एफआईआर दर्ज की थी।
3 जून, 2021 को शर्मा के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाने का एक अंतरिम आदेश पारित किया गया था, जब उन्होंने एफआईआर को रद्द करने की मांग करते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। सूत्रों के मुताबिक, सीआरपीसी की धारा 41.1 (ए) के तहत शर्मा को यह छठा नोटिस है।

शर्मा दो बार 6 दिसंबर, 2021 और 14 मई, 2022 को पूछताछ के लिए हाजिर हुए और तीन अन्य तारीखों पर हाजिर नहीं होने की वजह बताई।

पिछले महीने, अपराध शाखा ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक अर्जी दायर की जिसमें इस आधार पर अंतरिम आदेश को रद्द करने की मांग की गई कि शर्मा अंतरिम संरक्षण का दुरुपयोग कर रहे हैं और जांच में देरी कर रहे हैं।

राजस्थान से और खबरें
फोन-टैपिंग विवाद कांग्रेस शासित राजस्थान में जुलाई 2020 के राजनीतिक संकट से जुड़ा है। शेखावत और कांग्रेस नेताओं के बीच कथित टेलीफोन पर बातचीत के ऑडियो क्लिप गहलोत के खिलाफ उनके तत्कालीन डिप्टी सचिन पायलट और उनके समर्थन वाले 18 पार्टी विधायकों के विद्रोह के बीच सामने आए।

ऐसा आरोप था कि शर्मा ने कांग्रेस सरकार को गिराने की कथित साजिश के बारे में कथित क्लिप प्रसारित की। शर्मा ने आरोपों को खारिज किया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें