loader
फाइल फोटो

दिल्ली कैपिटल्स का एक और ख़िलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

चेन्नई के ख़िलाफ़ आज काफ़ी अहम मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले भी इसके दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। उनके अलावा टीम के 4 अन्य स्टाफ भी संक्रमित हो चुके हैं। इस आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ही टीम है जिसके सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

ताज़ा मामला दिल्ली कैपिटल्स के एक नेट गेंदबाज के पॉजिटिव आने का है। 'द इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के अनुसार उस गेंदबाज के साथ कमरा साझा करने वाले दिल्ली कैपिटल्स के एक अन्य खिलाड़ी को अलग-थलग करने का फ़ैसला किया गया है।

ताज़ा ख़बरें

अब भारतीय बोर्ड आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स के सदस्यों को कोरोना जाँच के एक और दौर से गुजरना होगा और तब तक सभी सदस्यों को अपने कमरों में अलग-थलग रहना होगा।

दिल्ली कैपिटल्स आज शाम चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ अपने लीग मैच के लिए डीवाई पाटिल स्टेडियम में दो-दो हाथ करने वाली है। दिल्ली आईपीएल की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और उसने पाँच मैच जीते हैं जबकि पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस लिहाज से आज का मैच उसके लिए काफ़ी अहम है।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक के बाद एक खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमण से जूझ रही है। पिछले महीने टीम के विदेशी खिलाड़ी टिम सीफर्ट और मिशेल मार्श अलग-अलग समय पर कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उनके चार सहयोगी स्टाफ सदस्य भी संक्रमित पाए गए थे।

रिपोर्ट है कि टीम के कोच रिकी पोंटिंग के परिवार के सदस्य के पॉजिटिव पाए जाने के कारण कुछ दिनों पहले ही कोच ने कुछ मैचों को छोड़ने का फ़ैसला किया था।

खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमण की वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स-पंजाब किंग्स का जो मैच पहले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना था, उसको ब्रेबोर्न स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया। यह कोरोना फैलने के ख़तरे के मद्देनज़र ही किया गया था। 

खेल से और ख़बरें
बता दें कि पूरे देश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3451 नए केस सामने आए हैं। यह शनिवार को मिले कोरोना मामलों के मुकाबले 9 फीसदी कम हैं। हालांकि, पिछले एक दिन में 40 लोगों की मौत हुई है जबकि शनिवार को मृतकों का आंकड़ा 22 रहा था। इसके साथ ही देश में सक्रिय मामलों की संख्या अब 20 हज़ार 635 हो गई है। हाल में आई कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी में राष्ट्रीय राजधानी सबसे ज़्यादा प्रभावित रही है। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें