loader

आईपीएल : बेयरस्टो के छक्के से शीशा चकनाचूर, क्या टीम के काम आया?

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में शनिवार को सनराइज़र्स बैंगलोर की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, उन्होंने चौकों और छक्कों की बरसात कर दी। उनके निशाने पर खा़स तौर से ट्रेंट बोल्ट थे। बेयरेस्टो का एक शॉट तो इतना दमदार था कि वह डगआउट में रखे फ्रिज से जा टकराया और शीशा चकनाचूर हो गया।

लेकिन उनका यह दमदार शॉट और आतिशी बल्लेबाजी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिलवा पाया, सनराइजर्स को अच्छे खेल के बावजूद पहली जीत का इंतजार अब भी है। 

ख़ास ख़बरें

छक्के से डगआउट का शीशा टूटा

इस मैच में वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने हैदराबाद की ओर से जवाबी पारी शुरुआत की। बेयरस्टो ने ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर चौका मारा।

उन्होंने तीसरी गेंद पर ऑफ साइड पर लंबा छक्का जड़ दिया। बेयरस्टो का यह शॉट इतना जोरदार था कि डगआउट के पास रखे रेफ्रिजरेटर के दरवाजे का काँच भी टूट गया। उन्होंने इसके बाद चौथी गेंद पर चौका जड़ा।

22 गेंदों पर 43 रन

बेयरस्टो की तूफ़ानी पारी से हैदराबाद ने पाँचवें ओवर की चौथी गेंद यानी 28 गेंदों पर ही 50 रन पूरे कर लिए थे। इनमें से 40 रन बेयरस्टो के बल्ले से निकले जो उन्होंने चार छक्के और तीन चौके की मदद से केवल 15 गेंदों पर बनाए। ज़बरदस्त फॉर्म में दिख रहे बेयरस्टो इसके बाद आठवें ओवर में क्रुणाल पंड्या की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। उन्होंने 22 गेंदों पर 43 रन बनाए।

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद ने दिसंबर 2018 की आईपीएल नीलामी में खरीदा। बेयरस्टो ने अपना पहला आईपीएल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ 24 मार्च, 2019 को खेला। उन्होंने उस मैच में 35 गेंदों पर 39 रन ठोक दिए थे। पर उनकी टीम हार गई। 

IPL 2021 : johny bairesto smashes 43 for sunrisers hyderabad - Satya Hindi
जॉनी बेयरस्टो, खिलाड़ी, सनराइजर्स हैदराबादfacebook.com/jbairstow21

आईपीएल में बेयरस्टो का प्रदर्शन

उन्होंने आईपीएल 2019 में ही राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ खेलते हुए 28 गेंदों पर 45 रन कूट दिए। 

बेयरस्टो ने आईपीएल में अपना पहला शतक रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के ख़िलाफ़ 31 मार्च 2019 को लगाया जब उन्होंने 56 गेंदों पर 114 रन बनाए। वे सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए। 

उन्होंने हैदराबाद की ओर से 10 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 445 रन बनाए, उनका औसत 55.62 रहा। 

इसके पहले बेयरस्टो ने 2018 में शरजाह में हुए टी10 में केरला किंग्स की ओर से थोड़े समय के लिए खेला था। उन्होंने केरल किंग्स की ओर से दूसरे मैच में खेलते हुए 24 गेंदों पर 84 रन बनाए थे। उनकी टीम सात विकेट से जीत गई थी। टीम में उनके साथ थी इयन मॉर्गन थे। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें