loader

आईपीएल : केन विलियमसन आख़िर कब बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे?

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद के अब तक के सभी तीनों मैच हारने और मध्यम क्रम की बल्लेबाजी के नाकाम होने के बाद सबकी नज़र है केन विलियमसन पर और यह सवाल पूछा जा रहा है कि यह आतिशी बल्लेबाज टीम में वापसी कब करेगा। 

कंधे में चोट लगने के बाद केन मैच से बाहर हो गए, उनका ऑपरेशन हुआ, लेकिन वह आईपीएल 2021 में अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। 

मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ हुए मैच से पहले केन विलियमसन ने कहा था कि वह एक सप्ताह में ठीक हो जाएंगे।

ख़ास ख़बरें

प्लेइंग इलेवन में कब?

लेकिन अब हैदराबाद की टीम से ऐसे संकेत मिले हैं कि केन विलियमसन जल्द ही प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं।

कप्तान डेविन वॉर्नर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'मैंने फिजियो से बात की है और विलियमसन चोट से अच्छे से उबर रहे हैं। जब वह तैयार होंगे तो उन्हें मौका मिलेगा'।

लेकिन सवाल यह भी तो है कि वह कब तैयार होंगे। 

विलियमसन का इंतजार बेसब्री से इसलिए किया जा रहा है कि अपने मध्य क्रम की बल्लेबाजी के ध्वस्त होने के कारण ही सनराइजर्स हैदराबाद अब तक सारे मैच हार चुका है। एसआरएच केकेआर, आरसीबी और मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ अच्छा खेलते हुए लक्ष्य के करीब पहुँचकर हार गया।

इन तीनों ही मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद को अपने अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन की याद आई, उनकी कमी खली। 

अब तक के सारे मैच हारने के कारण हैदराबाद को प्ले ऑफ़ स्टेज तक पहुँचने में दिक्क़त हो सकती है। ऐसा हुआ तो टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। जाहिर टीम मैनेजमेंट परेशान है और वह हर हाल में बैटिंग बैटरी को मजबूत करना चाहता है। यही कारण है कि विलियमसन को जल्द से जल्द प्लेइंग इलेवन में लाने की कोशिश की जा रही है। 

आईपीएल में केन

सनराइजर्स हैदराबाद ने 2015 में 96,500 डॉलर में केन विलियमसन को खरीदा। वह हैदराबाद की 2016 की टी में थे और उस सीज़न में एसआरएच ने टूर्नामेंट जीत लिया था। वह 2017 में भी टीम का हिस्सा बने रहे। 

सनराइजर्स ने केन विलियमसन को एक बार फिर 2018 में 4,60,500 डॉलर में खरीदा। वे उसी सीज़न टीम के कप्तान बनाए गए। लेकिन अगले सीज़न में उनकी जगह डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया गया। 

IPL 2021 : kane williamson of sunrisers hyderabad to returns soon - Satya Hindi

केन विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद रनर-अप रही जब चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे फ़ाइलन में हरा दिया।

विलियमसन ने 2018 में 735 रन बना कर ऑरेंज कप पर कब्जा कर लिया था। 

बता दें कि केन विलियमसन न्यूजीलैंड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और कभी-कभी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। लेकिन उन्हें दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें