loader
हैदराबाद ने आज चेन्नई सुपर किंग को 8 विकेट से हरा दिया। फोटो - BCCI/IPL

आईपीएल 2022: चेन्नई चौथी मैच में भी पिटा, हैदराबाद ने 8 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के 17वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से  हराकर इस आईपीएल सीजन में पहली जीत दर्ज की है। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया। इस सीजन में तीनों मैच हार चुकी चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 154 रन बनाए। 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अभिषेक शर्मा की धुआंधार पारी की बदौलत 18वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। अभिषेक शर्मा ने 50 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 3 छक्के लगाए। चेन्नई के लिए यह आईपीएल सीजन काफी खराब रहा है क्योंकि चेन्नई अब तक सभी मैच हार चुकी है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की पारी की शुरुआत रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ ने की। चेन्नई की अच्छी शुरुआत हुई लेकिन चौथे ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने उथप्पा को एडेन मार्कराम के हाथों कैच करा दिया। उथप्पा ने 11 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली। 

ताजा ख़बरें

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में मोइन अली उतरे। चेन्नई सुपर किंग्स को छठे ओवर में 36 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। ऋतुराज गायकवाड़ इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 13 गेंदों पर 16 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। पॉवरप्ले में छह ओवर के बाद चेन्नई ने दो विकेट गंवाकर 41 रन बना लिए थे। मोइन अली का साथ देने मैदान में उतरे अंबाती रायडू पर चेन्नई के स्कोर को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी आ गयी। 

12 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने दो विकेट गंवाकर 84 रन बना लिए थे। मोईन अली 25 गेंदों पर 26 रन और अंबाती रायुडू 23 गेंदों पर 27 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। 12वें ओवर में टी नटराजन की गेंद पर उमरान मलिक ने मोइन का कैच छोड़ दिया। 14वें ओवर में 98 रनों के स्कोर पर चेन्नई को वाशिंगटन सुंदर ने एक और झटका दिया। सुंदर की गेंद पर रायडू 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस बीच मोइन अली तेज बल्लेबाजी करते रहे और चेन्नई के स्कोर को आगे बढ़ाते रहे। 108 के स्कोर पर मोइन अली 35 गेंदों पर 48 रन बनाकर मार्कराम का शिकार हो गए। 

IPL 2022: Chennai beaten in the fourth match, Hyderabad beat by 8 wickets - Satya Hindi
चेन्नई के खिलाड़ी हैदराबाद के आगे टिक नहीं सकेBCCI/IPL

महेन्द्र सिंह धोनी भी कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कप्तान रविंद्र जडेजा ने टीम के स्कोर को 150 रनों के पार पहुंचा दिया। जड़ेजा ने 15 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली।  इस तरह से चेन्नई की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 154 रन बनाए। वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए।

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सन राइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही। छह ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने बिना कोई विकेट गंवाए 37 रन बना लिए थे। अभिषेक शर्मा 15 गेंदों पर 27 रन और केन विलियम्सन 21 गेंदों पर 10 रन बना चुके थे। 13वें ओवर में हैदराबाद को पहला झटका कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा। विलियमसन ने 32 रनों की पारी खेली। इसी बीच अभिषेक शर्मा ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया।

खेल से और खबरें

जीत की तरफ बढ़ रही हैदराबाद को 30 गेंदों पर 34 रनों की जरूरत थी। अभिषेक शर्मा ने मुकेश चौधरी के ओवर में छक्का लगाकर इस फासले को और कम कर दिया। 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आये ड्वेन ब्रावो ने इसी बीच अभिषेक शर्मा को 75 रनों के स्कोर पर क्रिस जॉर्डन के हाथ कैच करा दिया। इसके बाद इसी ओवर में राहुल त्रिपाठी ने चौका लगाकर हैदराबाद को इस आईपीएल सीजन की पहली जीत दिला दी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें