loader
प्रतीकात्मक तसवीर।फ़ोटो साभार: बीसीसीआई/आईपीएल

IPL पर कोरोना का साया? दिल्ली कैपिटल्स का दूसरा खिलाड़ी पॉजिटिव

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ बुधवार के मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना संक्रमित पाए गए खिलाड़ी का नाम टिम सीफर्ट हैं। इससे पहले एक अन्य खिलाड़ी मिशेल मार्श भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनके अलावा टीम के 4 अन्य स्टाफ भी हाल ही में संक्रमित पाए गए थे। 

अब टिम सीफर्ट के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच संकट में फँस गया लगता है। यह मैच पहले पुणे में होने वाला था लेकिन इसे तब मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया था जब ऑलराउंडर मिशेल मार्श सहित दिल्ली कैपिटल्स कैंप के पांच सदस्य पॉजिटिव पाए गए थे। मार्श को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। 

ताज़ा ख़बरें

बीसीसीआई ने पॉजिटिव पाए गए लोगों के नाम बताए थे। फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहत 15 अप्रैल को पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट चेतन कुमार 16 अप्रैल को, खिलाड़ी मिशेल मार्श, टीम के डॉक्टर अभिजीत साल्वी और सोशल मीडिया कंटेंट टीम के सदस्य आकाश माने 18 अप्रैल को पॉजिटिव पाए गए थे।

मुंबई से आ रही ख़बरों के मुताबिक़, ऐसा लगता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने फ्रेंचाइजी से कहा है कि खेल पर फ़ैसला लेने से पहले उनकी मेडिकल टीम नए सिरे से परीक्षण करेगी। इंडिया टुडे ने ख़बर दी है कि यह संभावना है कि यदि टीम के बाक़ी सदस्य कोविड नेगेटिव पाए जाते हैं तो खेल आगे बढ़ेगा। 

सीज़न के आखिरी संस्करण में बीसीसीआई को कोरोना की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। 

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने को अनिवार्य किया जा चुका है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी डीडीएमए ने बुधवार को एक बैठक में फ़ैसला किया है कि सार्वजनिक स्थानों पर फिर से मास्क अनिवार्य होगा। बैठक के बाद डीडीएमए ने कहा कि उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

खेल से और ख़बरें

कोरोना संक्रमण के मामले पूरे देश में फिर से तेज़ी से बढ़े हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में 24 घंटे में कोरोना के 2,067 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 40 मौतें हुई हैं।

एक दिन पहले मंगलवार को 1,247 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए थे और 1 की मौत हुई थी। मंत्रालय के आँकड़ों से यह भी पता चला है कि अब कुल सक्रिय मामलों की संख्या 12,340 हो गई है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

खेल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें