loader

गणेश चतुर्थी की शोभायात्रा में बुर्का पहन नृत्य किया, जानें क्यों हुई गिरफ़्तारी

गणेश चतुर्थी की शोभायात्रा में आख़िर कोई बुर्का पहनकर क्यों नृत्य करेगा? वह भी तब जब बुर्का वाला शख्स कोई पुरुष हो? कुछ इसी तरह की हरकत के लिए तमिलनाडु पुलिस ने अरुण कुमार नाम के युवक को गिरफ़्तार किया है। यह गिरफ़्तारी तब हुई जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और इसको लेकर शिकायत की गई।

दरअसल, यह मामला तमिलनाडु के वेल्लोर का है। एक व्यक्ति के गणेश चतुर्थी समारोह के दौरान बुर्का पहनकर नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

ताज़ा ख़बरें

पुलिस को एक शिकायत मिली थी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कालीचूर नाम के एक व्यक्ति ने विरुथमपट्टू पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि 21 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दौरान बुर्का पहने और नाचते हुए एक व्यक्ति का वीडियो वायरल हुआ है। उस शिकायत में उस शख्स के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की गई।

शिकायत के आधार पर एक टीम ने जांच शुरू की और वीडियो में दिख रहे व्यक्ति तक आख़िरकार पुलिस पहुँच गई। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार बुर्का पहनकर नृत्य करने वाले की पहचान विरुथमपट्टू के अरुण कुमार के रूप में की गई है।

इस मामले में पुलिस ने अरुण कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उस पर दो समूहों के बीच दुश्मनी बढ़ाने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने सख्त चेतावनी भी दी है कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस इसमें शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रही है और आगे की जांच जारी है।

तमिलनाडु से और ख़बरें

वैसे, तमिलनाडु का यह मामला तो सड़क पर हुआ है, लेकिन एक मामला कुछ दिनों पहले संसद में भी हुआ जिसपर हंगामा मचा है। बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का संसद में दिए भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वह एक समुदाय को अपशब्द और इस्लामोफोबिक शब्द कहते सुने गए। 

बिधूड़ी के मामले में विपक्ष के भारी विरोध के बीच भाजपा ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भेजा है और उनसे 15 दिनों के भीतर अपनी असंसदीय भाषा पर स्पष्टीकरण देने को कहा है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें चेतावनी दी। उनकी टिप्पणियाँ रिकॉर्ड से हटा दी गईं। इसके बाद भी यह विवाद कम नहीं हो रहा है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तमिलनाडु से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें