loader

तेलंगाना: आखिर डीएम पर क्यों भड़क गईं वित्त मंत्री सीतारमण?

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हैदराबाद में कामारेड्डी जिले के जिलाधिकारी जितेश वी. पाटिल पर बुरी तरह भड़क गईं। इसकी वजह यह है कि निर्मला सीतारमण को सरकारी राशन की दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं दिखाई दी। 

वित्त मंत्री ने जिलाधिकारी से कहा कि जब केंद्र सरकार 1 रुपए किलो में चावल दे रही है तो यहां की दुकानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी होनी चाहिए। निर्मला सीतारमण लोकसभा प्रवास योजना के तहत तेलंगाना की जहीराबाद लोकसभा क्षेत्र के बिरकुल मंडल के एक गांव में थीं। 

बताना होगा कि केंद्र सरकार कोरोना के कारण प्रभावित हुए गरीबों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत चावल व अन्य अनाज दे रही है। 

ताज़ा ख़बरें

वित्त मंत्री ने कहा कि तेलंगाना को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अप्रैल 2020 से अब तक  लगभग 23,95,275 मीट्रिक टन मुफ्त अनाज मिला है और 1.91 करोड़ लोग इसके लाभार्थी हैं। 

वित्त मंत्री ने बताया कि एक किलो चावल के लिए केंद्र सरकार 30 रुपए देती है जबकि राज्य सरकार 4 रुपए और इसके लाभार्थियों से 1 रुपए प्रति किलो लिया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पहले भी तेलंगाना में राशन की दुकानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगाने के लिए कहा गया था लेकिन राज्य सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी। 

वित्त मंत्री ने जिलाधिकारी से कहा कि बीजेपी के लोग यहां आकर प्रधानमंत्री का बैनर लगाएंगे और यह जिला प्रशासन की जिम्मेदारी होनी चाहिए कि वह बैनर न हटाया जाए और इसे फाड़ा भी नहीं जाना चाहिए उन्होंने कहा कि अगर बैनर यहां पर नहीं लगा होगा तो वह यहां फिर से आएंगी। 

इस दौरान जब जिलाधिकारी ने वित्त मंत्री से कहा कि इसमें राज्य सरकार का योगदान ज्यादा है तो इस पर वित्त मंत्री नाराज हो गईं और उनसे कहा कि वह आधे घंटे के भीतर उन्हें इसकी पूरी जानकारी दें। 

तेलंगाना से और खबरें

केटीआर ने किया ट्वीट 

वित्त मंत्री के इस व्यवहार पर कर्नाटक सरकार के मंत्री केटी रामाराव उर्फ केटीआर ने हैरानी जताई है। केटीआर ने ट्वीट कर कहा है कि वह वित्त मंत्री के द्वारा जिलाधिकारी के साथ किए गए व्यवहार को लेकर हैरान हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के राजनीतिक हथकंडे सिर्फ ईमानदार आईएएस अफसरों के हौसलों को गिराने का ही काम करेंगे। उन्होंने जिलाधिकारी के द्वारा दिखाए गए संयम के लिए उन्हें बधाई भी दी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें