loader

आगरा: ट्रंप के स्वागत की तैयारियां जोरों पर, होर्डिंग्स से पटा शहर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर अहमदाबाद के साथ ही ताजनगरी आगरा में भी तैयारियां जोरों पर हैं। आगरा में एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक बड़े-बड़े होर्डिंग लगाये गये हैं और इनमें स्वागत संदेश लिखे गये हैं। ट्रंप का ताजमहल से आगरा तक 13 किमी के सफर में जोरदार स्वागत किया जाएगा। इस दौरान हज़ारों की संख्या में कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे। इस रास्ते में दीवारों की पुताई की जा चुकी है। इसके अलावा यमुना नदी में 500 क्यूसेक से ज़्यादा पानी छोड़ा जा चुका है। 

Agra is ready to welcome America president Donald Trump - Satya Hindi
आगरा में लगा होर्डिंग। फ़ोटो क्रेडिट - ट्विटर हैंडल - @PisceanDiaries
इस दौरान ट्रंप का काफ़िला आगरा की प्रसिद्ध मॉल रोड से भी होकर गुजरेगा। ट्रंप के स्वागत के लिये लगाये गये कुछ होर्डिंग में लिखा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का कृष्ण की धरती पर हार्दिक स्वागत है। पूरा रास्ता ट्रंप और मोदी के होर्डिगों से भरा पड़ा है। कुछ और होर्डिंग में लिखा है - पवित्र यमुना और गंगा की धरती पर आपका स्वागत है। इसी तरह कुछ होर्डिंग में लिखा गया है - कला और कारीगरी की समृद्ध विरासत वाली धरती पर आपका स्वागत है। 
ताज़ा ख़बरें

ट्रंप सोमवार शाम को आगरा पहुंचेंगे। यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। इससे पहले वह अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अमेरिका गये थे तो वहां ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में ट्रंप भी पहुंचे थे। कार्यक्रम में मौजूद भारतीयों के बीच मोदी ने ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ का नारा लगाया था। 

ट्रंप की बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनेर के साथ ही अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों का दस्ता भी भारत आ रहा है। ट्रंप के स्वागत में कहीं कोई कमी न रह जाए इसके लिये आगरा प्रशासन ने पूरी ताक़त झोंक दी है। ट्रंप और उनका परिवार आगर में एक घंटे तक रुकेगा और उसके बाद वे लोग दिल्ली चले जायेंगे। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो, इसके लिये पूरे शहर में पुलिस और प्रशासन चौकन्ने हैं। एयर पोर्ट और ताजमहल के बीच सड़कों को चौड़ा करने के साथ ही ताजमहल को भी चमकाया जा चुका है। 

ट्रंप का भारत दौरा कई वजह से चर्चाओं में रहा है। अहमदाबाद में जिस सड़क से ट्रंप का रोड शो होना है, उसके बीच में पड़ने वाली झुग्गियां उन्हें नहीं दिख सकें, इसके लिये दीवार खड़ी की गई है। इन झुग्गी-झोपड़ियों को हटाने के लिए वहां रहने वाले लोगों को नोटिस भी दिया गया था। ट्रंप ने पत्रकारों को बताया था कि उन्हें मोदी ने बताया है कि अहमदाबाद में एयरपोर्ट और स्टेडियम (कार्यक्रम स्थल) के बीच 70 लाख लोग मौजूद होंगे। ट्रंप ने यह भी कहा कि वह अपने भारत दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं। 

Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें