loader

बाबरी मसजिद के पक्षकार इक़बाल अंसारी पर हमला

बाबरी मसजिद के पक्षकार इक़बाल अंसारी पर मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह और एक अन्य व्यक्ति ने हमला कर दिया। अंसारी पर यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर-बाबरी मसजिद विवाद के मामले में सुनवाई चल रही है। इन दिनों मुसलिम पक्ष की सुनवाई चल रही है जबकि हिंदू पक्ष की दलीलें पूरी हो चुकी हैं। अंसारी के मुताबिक़, उन पर उनके घर में ही हमला किया गया और हमलावरों ने राम मंदिर मामले में मुक़दमा वापस न लेने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।
अंसारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि मंगलवार दोपहर को वह अपने घर पर थे तो एक महिला और एक पुरुष उनसे मिलने के लिए पहुँचे। अंसारी ने कहा, ‘महिला ने अपना नाम वर्तिका सिंह और ख़ुद को अंतर्राष्ट्रीय शूटर बताया। उन्होंने मुझसे कहा कि वह अयोध्या विवाद में अपना नाम वापस ले लें, वरना वह उन्हें गोली मार देगी। इसके बाद उसने मुझ पर हमला कर दिया लेकिन मेरे सुरक्षाकर्मियों ने मुझे बचा लिया।’ 
ताज़ा ख़बरें

अंसारी ने कहा कि हालाँकि हमले में उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई है। पीटीआई से बात करते हुए फ़ैज़ाबाद शहर के पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने कहा कि हमलावरों को हिरासत में ले लिया गया है। एफ़आईआर दर्ज होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में वह बाद में बताएँगे।

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें
बता दें कि कुछ दिन पहले ही मुसलिम पक्ष के वकील राजीव धवन को जान से मारने की धमकी मिली थी। सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील राजीव धवन ने धमकी मिलने की सूचना कोर्ट को दी थी। राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि उन्हें मुसलिम पक्षकारों की पैरवी नहीं करने के लिए कहा गया है कि और ऐसा करने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने धवन को धमकी देने वाले दो व्यक्तियों को मंगलवार को नोटिस जारी किया है।
इकबाल अंसारी ने वर्तिका सिंह के ख़िलाफ़ थाने में तहरीर दे दी है। ख़बरों के मुताबिक़, इक़बाल ने तहरीर में कहा है कि घटना के बाद से उनका परिवार डर गया है और वर्तिका ने साज़िश के तहत उन पर हमला किया है। उन्होंने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की माँग की है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें