loader
क्रिकेटर मोहम्मद शमी

अमरोहा में मोहम्मद शमी के गांव में बनेगा स्टेडियम, जिम

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के ग्रामीण इलाकों में 20 स्टेडियम बनाने की एक बड़ी पहल के तहत भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के पैतृक गांव में स्टेडियम बनाने की योजना बना रही है। प्रस्ताव मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजा गया है और मंजूरी मिलने की उम्मीद है। सहसपुर अलीनगर में बनने वाले इस स्टेडियम में ओपन जिम और रेस ट्रैक जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। मौजूदा समय में विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज शमी अमरोहा के रहने वाले हैं।
यह प्रस्ताव अमरोहा के जिला प्रशासन ने राज्य सरकार को भेजा है। भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन की पूरे देश में चर्चा है। उसके बाद अमरोहा का जिला प्रशासन भी जागा और उसने प्रस्ताव तैयार किया।
ताजा ख़बरें
इस बारे में अमरोहा के जिला मजिस्ट्रेट, राजेश त्यागी ने बताया कि "हम मोहम्मद शमी के गांव में एक मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव भेज रहे हैं। उस प्रस्ताव में, एक ओपन जिम भी होगा। हमारे पास है वहां (शामी गांव में) पर्याप्त जमीन है। उन्होंने कहा- "प्रदेश सरकार ने राज्य भर में 20 स्टेडियम बनाने के निर्देश पारित किए और जिला अमरोहा के स्टेडियम को भी इसके लिए चुना गया।"
शुक्रवार को डीएम त्यागी के नेतृत्व में एक टीम ने मिनी स्टेडियम और जिम के निर्माण के लिए उपयुक्त जमीन की पहचान करने के लिए शमी गांव का दौरा भी किया था।
क्रिकेटर मोहम्मद शमी सहसपुर अलीनगर गांव के रहने वाले हैं, जो उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में स्थित है। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मौजूदा क्रिकेट विश्व कप में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की है और टूर्नामेंट में सिर्फ छह मैचों में 23 विकेट लिए हैं। वह इस समय सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

हैरानी की बात यह है कि भारत का तेज गेंदबाज विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम की पसंदीदा प्लेइंग 11 में नहीं था क्योंकि भारत ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर के रूप में दो तेज गेंदबाज ऑलराउंडरों को चुना था। उसमें शमी का दूर-दूर तक जिक्र नहीं था। लेकिन हार्दिक पांड्या को चोट लग गई तो मजबूरी में शमी को बुलाया गया।
शमी के प्रदर्शन और इससे पहले उनको टीम में नहीं लिए जाने पर अब तमाम सवाल सोशल मीडिया पर पूछे जा रहे हैं। लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा है कि भारतीय टीम के चयनकर्ता हमेशा धोखा खाते हैं, जिन खिलाड़ियों के दम पर वो टीम बनाते हैं वो प्रदर्शन नहीं कर पाती। जिन खिलाड़ियों को बाहर रखा जाता है, जैसे ही उन्हें मौका मिलता है तो वो अपनी क्षमता दिखा देते हैं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि भारत के हर खेल में यही हो रहा है। कहीं सरकारी अधिकारी गुल खिलाते हैं तो कहीं रसूखदार लोग क्रिकेट में यही भूमिका निभाते हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें