loader

इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ़्तार, तोड़े जा रहे हैं घर में रखे संदूक, बक्से

कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन को जीएसटी की इंटेलीजेंस टीम ने गिरफ़्तार कर लिया है। जैन के वहां से 257 करोड़ से ज़्यादा की नक़द धनराशि मिली जिसे गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी। नोट गिनने के वीडियो और फ़ोटो सोशल मीडिया पर खासे वायरल हुए हैं। जैन की गिरफ़्तारी जीएसटी चोरी के आरोप में हुई है। 

जीएसटी की इंटेलीजेंस टीम को जैन की फ़ैक्ट्री और घर से 100 करोड़ रुपये और मिले हैं। यह भी ख़बर है कि कई किलो सोना और चांदी भी जैन के घर से मिली है। 

टीम के अफ़सरों ने एएनआई को बताया कि जब वे जैन के घर पर पहुंचे तो इत्र के कारोबारी वहां से भाग गए और कई बार कॉल करने के बाद वह घर लौटे। 

ताज़ा ख़बरें
उत्तर प्रदेश से और खबरें

जैन के कन्नौज स्थित घर से सीबीआईसी ने काफी कैश बरामद किया है। सूत्रों ने सीबीआईसी के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि पीयूष जैन के कानपुर और कन्नैज स्थित घर से 257 करोड़ से भी ज्यादा का कैश बरामद हो चुका है।

कन्नौज में कैश गिनने के लिए स्टेट बैंक आफ इंडिया के अफसरों को बुलाना पड़ा है।

जीएसटी इंटेलीजेंस यूनिट ने कहा है कि छापे की कार्रवाई जारी है।

जैन के घर से बरामद कुछ संदूक और बक्सों की चाबियां नहीं मिली हैं। जीएसटी इंटेलीजेंस यूनिट ने डुप्लीकेट चाबी बनाने वाले और मजदूरों को बुलाया है, ताकि संदूकों को तोड़ा जा सके या खोला जा सके।


Kanpur businessman Piyush Jain has been arrested - Satya Hindi

कर और उत्पाद शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के चेयरमैन विवेक जौहरी ने तीन दिन पहले कहा था कि सीबीआईसी के इतिहास में कैश की इतनी बड़ी बरामदगी कभी नहीं हुई।

राजनीतिक बहसबाजी

पीयूष जैन के दोनों घर और दफ्तरों से इतनी बड़ी तादाद में नक़दी मिलने के बाद बीजेपी और सपा नेताओं में जबरदस्त बयानबाजी हुई। बीजेपी ने पीयूष जैन का संबंध सपा से जोड़ने की कोशिश की। लेकिन सपा ने सोशल मीडिया पर तमाम सबूत देकर बता दिया कि पीयूष जैन किस तरह बीजेपी से जुड़ा था और चंदा देता था।

संबित पात्रा ने इस संबंध में ट्वीट किए थे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीबीसी की रिपोर्ट का स्रीन शॉट शेयर करते हुए पीयूष जैन का संबंध बीजेपी को चंदा देने वालों से बताया था।

बहरहाल, सोशल मीडिया पर चर्चा है कि पीयूष जैन हर राजनीतिक दल को चंदा देता था। उसके संबंध किसी एक पार्टी से नहीं थे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें