loader

सपा नेता आजम खान ने सरकारी सुरक्षा वापस की

समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता और रामपुर से विधायक आजम खान ने यूपी सरकार की सुरक्षा वापस कर दी है। उनके विधायक बेटे अब्दुला आजम ने भी सरकारी सुरक्षा वापस कर दी है। रामपुर के एडिशनल एसपी ने इसकी पुष्टि की है।
सपा विधायक आजम खान ने कहा कि उन्हें राज्य सरकार के सुरक्षा कवर की जरूरत नहीं है। सूत्रों ने बताया कि न सिर्फ आजम खान बल्कि उनके बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम ने भी सरकार से उनकी सुरक्षा के लिए मिले गनर वापस कर दिए।

ताजा ख़बरें
सरकारी सूत्रों ने मीडिया को बताया कि आजम खान और अब्दुल्ला आजम की सुरक्षा में तैनात चार सुरक्षाकर्मी अब दिल्ली से रामपुर वापस लौट आए हैं। दिल्ली में आजम खान का इलाज चल रहा है। हाल ही में उन्हें दिल का दौरा पड़ने पर दिल्ली लाया गया था।

इस मुद्दे पर रामपुर में मीडिया से बात करते हुए, एडिशनल एसपी संसार सिंह ने कहा, विधायक आजम खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा के तहत तीन गनर दिए गए थे। सुरक्षाकर्मी रामपुर पुलिस लाइन वापस आ गए हैं और बताया है कि 23 सितंबर को उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में तैनात किया गया था। उन्हें वापस जाने के लिए कहा गया क्योंकि उनकी जरूरत नहीं थी।  
रामपुर के एएसपी सिंह ने आगे कहा कि तीनों गनर वापस आ गए हैं। आजम खान जब भी सुरक्षा की मांग करते हैं तो उन्हें एक गनर मुहैया कराया जाता है। संसार सिंह ने बताया कि एक और गनर वापस आ गया है जो आजम खान के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम की सुरक्षा में तैनात था।
अभी कुछ दिन पहले रामपुर पुलिस ने आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से मदरसा आलिया की सरकारी मशीन, कीमती किताबें और फर्नीचर बरामद किया था। अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि आजम खान और उनके बेटे ने इसी गुस्से में सरकारी बंदूकधारियों को वापस भेजा है।

हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि अगर आजम खान सुरक्षा की मांग करते हैं तो उन्हें सुरक्षा दी जाएगी। 
उत्तर प्रदेश से और खबरें

इससे पहले सपा प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आजम खान पर झूठे मामलों में परेशान करने का आरोप लगाते हुए राज्य में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला किया था। सपा प्रमुख ने आजम खान के कथित उत्पीड़न के बारे में उन्हें अवगत कराने के लिए वरिष्ठ सपा नेताओं के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की थी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें