loader

बीजेपी नेता ने खरीदा था चोरी हुआ बच्चा, पार्टी से निष्कासित

बीजेपी ने फिरोजाबाद नगर निगम की पार्षद विनीता अग्रवाल को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। विनीता अग्रवाल ने बच्चा चोरी करने वालों से 7 महीने के बच्चे को खरीदा था। विनीता अग्रवाल और उनके पति कृष्ण मुरारी अग्रवाल ने इसके लिए 1.80 लाख रुपए दिए थे। इस दंपति के पास एक बेटी थी और वे एक बेटा चाहते थे। 

हालांकि दंपति ने दावा किया था कि उन्होंने बच्चे को गोद लिया था और उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि बच्चे को चोरी किया गया है या उसका अपहरण किया गया है। 

बच्चा चोरी होने के बाद उसे खरीदे जाने की घटना में बीजेपी नेता का नाम सामने आने को लेकर अच्छा खासा बवाल सोशल मीडिया पर हुआ था। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि बीजेपी के नेता ऑपरेशन लोटस चलाने के अलावा बच्चे चोरी के काम में भी शामिल होने लगे हैं। 

ताज़ा ख़बरें

रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ था बच्चा

बच्चे को 24 अगस्त को मथुरा रेलवे स्टेशन से चुराया गया था और बाद में रेलवे पुलिस ने पार्षद के घर से बच्चे को बरामद किया था। बच्चा प्लेटफॉर्म पर अपनी मां के पास सोता हुआ दिखा था। इस मामले में पुलिस ने विनीता अग्रवाल और उनके पति सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। 

इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद बीजेपी की फिरोजाबाद महानगर इकाई के अध्यक्ष राकेश शंखवार ने कहा है कि विनीता अग्रवाल को तुरंत प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। विनीता अग्रवाल फिरोजाबाद में वार्ड नंबर 51 से पार्षद हैं। 

महानगर इकाई की ओर से पार्षद को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि उनके इस व्यवहार के संबंध में फिरोजाबाद महानगर इकाई द्वारा पार्टी के राज्य नेतृत्व से शिकायत की गई थी। उसके बाद यह फैसला लिया गया है। 

उत्तर प्रदेश से और खबरें

बच्चा चोरी की घटना सामने आने के बाद बच्चे की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की गई थीं। रेलवे पुलिस ने मथुरा, आगरा, हाथरस, कासगंज और बदायूं में बच्चा चोरी के आरोपियों की तलाश के अलावा 200 से ज़्यादा सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग खंगाली थी। 

सीसीटीवी में कैद हुए अपहरणकर्ता की पहचान दीपक के रूप में हुई थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। अपहृत बच्चे को दीपक ने बेच दिया था। 

कृष्णा मुरारी अग्रवाल के भाई सुनील अग्रवाल ने अपहरण के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा था कि उन्होंने इस बच्चे को एक बिचौलिए के माध्यम से गोद लिया था और इसमें किसी भी पैसे के लेन-देन की उन्हें जानकारी नहीं थी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें