loader

यूपी: 15 जिलों में कोरोना के हॉट स्पॉट पूरी तरह सील

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों में कोरोना के हॉट स्पॉट को पूरी तरह सील कर दिया है। यह प्रतिबंध बुधवार रात से लागू होगा और 15 अप्रैल तक जारी रहेगा। इन जिलों में गौतमबुद्ध नगर, ग़ाज़ियाबाद, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, वाराणसी, महाराजगंज, सीतापुर, बस्ती, सहारनपुर, सीतापुर, आगरा, कानपुर आदि जिले शामिल हैं। इस दौरान लोगों को ज़रूरी चीजें उपलब्ध कराने के लिये सरकार व्यवस्था करेगी। 
ताज़ा ख़बरें
राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बताया कि आगरा में 22, गाजियाबाद में 13, गौतमबुद्धनगर में 12, कानपुर में 12, वाराणसी में 4, शामली में 3, मेरठ में 7, बरेली में 1, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 3, फिरोज़ाबाद में 3,  सहारनपुर में 4, महाराजगंज में 4, सीतापुर में 1 और लखनऊ में 8 बड़े और 4 छोटे हॉटस्पॉट हैं।
इन सभी जिलों में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। केंद्र सरकार की ओर से देश भर में लागू किये गये लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है और इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं, इसे लेकर चर्चा जारी है। ख़बरों के मुताबिक़, कई राज्य सरकारों ने केंद्र से कहा है कि वह लॉकडाउन को आगे बढ़ाये। ऐसे में केंद्र सरकार के किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया है। 

'सत्य हिन्दी'
सदस्यता योजना

'सत्य हिन्दी' अपने पाठकों, दर्शकों और प्रशंसकों के लिए यह सदस्यता योजना शुरू कर रहा है। नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से आप किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है, जिसका नवीनीकरण सदस्यता समाप्त होने के पहले कराया जा सकता है। अपने लिए सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण को ध्यान से पढ़ें। हम भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता प्रमाणपत्र आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें