loader
उत्तराखंड में प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। फाइल फोटो

अंकिता: SIT ने पुलकित का रिमांड मांगा, वकील केस नहीं लड़ेंगे

अंकिता भंडारी मर्डर केस में जांच कर रही एसआईटी ने कोटद्वार कोर्ट में अर्जी लगाई है कि मुख्य आरोपी पुलकित आर्य समेत सभी मुलजिम उसे रिमांड पर सौंपे जाएं, ताकि उनसे पूछताछ की जा सके। इस बीच कोटद्वार के वकीलों ने आरोपियों का केस नहीं लड़ने का फैसला किया है।

कोटद्वार की कोर्ट में गुरुवार को आरोपियों की जमानत याचिका पर न्यायिक मजिस्ट्रेट 1 भावना पांडे की कोर्ट में सुनवाई की जानी थी। लेकिन एसआईटी ने उसका विरोध करते हुए कहा कि मुलजिमों से अभी उसने पूछताछ नहीं की है। इसलिए सभी मुलजिम उसे रिमांड पर सौंपे जाए। इस समाचार के लिखे जाने तक कोर्ट ने एसआईटी की इस याचिका पर अभी कोई आदेश पारित नहीं किया है। दूसरी तरफ
ताजा ख़बरें
उत्तराखंड कानूनी प्राधिकरण द्वारा जमानत याचिका दायर करने के लिए तीन आरोपियों को नियुक्त किए गए रिमांड वकील ने भी मामले से अपना वकालतनामा वापस ले लिया है। आरोपियों को प्रदान किए गए रिमांड वकील जितेंद्र रावत ने कहा कि मैं उनका निजी वकील नहीं था। कानूनी प्राधिकरण प्रत्येक विचाराधीन कैदी को जब वकील नहीं मिलते हैं तो एक वकील उपलब्ध कराता है। इसलिए मैंने आरोपी की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की थी। लेकिन सार्वजनिक आक्रोश और तीनों आरोपियों के खिलाफ आरोपों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, मैंने उस जमानत याचिका को भी वापस ले लिया है।
कोटद्वार बार एसोसिएशन ने आम राय से फैसला लिया है कि इस मामले में आरोपियों का मुकदमा कोई भी वकील नहीं लड़ेगा। पूरे उत्तराखंड को झकझोर देने वाले इस हत्याकांड से समाज का हर वर्ग नाराज है। इस मामले में बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री डॉ विनोद आर्य का बेटा पुलकित आर्य, मैनेजर अंकित गुप्ता और सौरभ भास्कर आरोपी हैं। पुलकित मुख्य आरोपी है।
19 वर्षीय अंकिता भंडारी की वनंतरा रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने हत्या कथित तौर पर हत्या कर दी थी। वह रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में हाल ही में लगी थी, लेकिन 19 सितंबर को लापता हो गई। बाद में उसका शव पास की एक नहर से बरामद किया गया था। आरोप है कि रिसॉर्ट मालिक पुलकित आर्य अंकिता भंडारी को वेश्यावृत्ति में उतारना चाहता था। उसे उस दिन किसी खास वीआईपी को पेश किया जाना था। जब उसने मना कर दिया तो आरोपों के मुताबिक पुलकित आर्य और उसके दोनों सहयोगियों ने उसे नहर में धक्का दे दिया। 
उत्तराखंड से और खबरें
इसके बाद हुए घटनाक्रम में अचानक ही उस रिसॉर्ट को गिरा कर तमाम सबूत मिटा दिए गए। रिसॉर्ट के उस कमरे में सबसे पहले आग लगाई गई, जहां वो खास वीआईपी ठहरा हुआ था या आने वाला था। उसके बाद प्रचारित किया गया कि भीड़ ने गुस्से में रिसॉर्ट जला दिया। बाद में यह बात सामने आई कि प्रशासन या पुलिस ने तो रिसॉर्ट को बुलडोजर से गिराने का आदेश दिया ही नहीं था। जबकि राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुलडोजर की कार्रवाई पर अपनी सरकार की पीठ ठोंकी थी। कुल मिलाकर अंकिता भंडारी हत्याकांड के सबूत मिटाने की जबरदस्त कोशिश हुई। परिवार और लोगों का गुस्सा इसी बात पर ज्यादा है। 
इस मुद्दे पर पुलकित के पिता औऱ पूर्व मंत्री डॉ विनोद आर्य ने बयान दिया था कि पुलकित तो सीधासाधा बालक है। बीजेपी ने हालांकि विनोद आर्य और उनके बेटे को फौरन सभी पदों से हटा दिया लेकिन यह सवाल भी उठा कि कैसे एक ही परिवार के दो लोग उत्तराखंड सरकार में लाभ के पदों पर थे।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तराखंड से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें