loader

उत्तराखंड पहुंचकर राहुल ने की किसानों को साधने की कोशिश 

उत्तराखंड में कांग्रेस के चुनाव अभियान को तेज करने के लिए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को राज्य के दौरे पर पहुंचे। राहुल ने उत्तराखंडी किसान स्वाभिमान संवाद नाम से आयोजित कार्यक्रम में किसानों को संबोधित किया। राहुल ने कहा कि किसान आंदोलन ने सत्ताधारी अहंकारियों के अहंकार को चूर कर दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि किसान 1 साल तक ठंड में और कोरोना के संकट के दौरान सड़क पर खड़े थे लेकिन प्रधानमंत्री ने उनसे बात नहीं की। राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के वक्त हिंदुस्तान में प्रधानमंत्री था लेकिन आज के हिंदुस्तान में राजा है।

कांग्रेस ने कहा है कि किसानों पर जो भी झूठे मुकदमे दायर किए गए हैं, राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही उन सभी मुकदमों को वापस लिया जाएगा। कांग्रेस ने कहा कि उत्तराखंड के किसानों के चेहरे पर खुशहाली लाने के लिए कांग्रेस कई योजनाएं ला रही है। 

ताज़ा ख़बरें

राहुल गांधी किसान आंदोलन के दौरान खासे प्रभावित रहे उत्तराखंड के तराई वाले इलाके में पहुंचे थे। इस इलाके में विधानसभा की 9 सीटें हैं और कांग्रेस को उम्मीद है कि किसान आंदोलन के दौरान केंद्र व राज्य सरकार से नाराज अन्नदाता इस बार बीजेपी को वोट नहीं देंगे। किसान आंदोलन के दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर और प्रदेश में भी काफी सक्रिय रही थी। 

किसानों ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने की अपील की है। इसका कुछ असर इस इलाके में भी हो सकता है। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश गोदियाल, विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह सहित कई किसान नेता भी मौजूद रहे।

कुछ दिन पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तराखंड कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया था। 

उत्तराखंड से और खबरें

चार धाम चार काम का नारा 

कांग्रेस ने उत्तराखंडी स्वाभिमान चार धाम चार काम का नारा दिया है। इसके तहत 4 लाख युवाओं को रोजगार देने, हर गांव-हर द्वार तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाने, 5 लाख परिवारों को सालाना 40 हज़ार देने और गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपये के पार नहीं होने देने का वादा किया है। 

उत्तराखंड में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर है। कांग्रेस हरीश रावत की अगुवाई में चुनाव लड़ रही है और कुछ चुनावी सर्वे इस बात को बताते हैं कि राज्य में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तराखंड से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें