loader
मिथुन चक्रवर्ती, बीजेपी नेता

टीएमसी के 38 विधायक संपर्क में...मिथुन यह कहकर क्या बताना चाहते हैं?

बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ने बुधवार दावा किया कि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के 38 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं और 21 उनके साथ सीधे संपर्क में हैं। यह टिप्पणी ममता बनर्जी द्वारा बीजेपी पर बंगाल में उनकी सरकार के खिलाफ "ऑपरेशन लोटस" की योजना बनाने का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद आई है।

मिथुन ने पत्रकारों से कहा कि क्या आप ब्रेकिंग न्यूज सुनना चाहते हैं? इस समय, जब हम यहां बैठे हैं, तो तृणमूल कांग्रेस के 38 विधायकों के हमारे साथ बहुत अच्छे संबंध बने हुए हैं, जिनमें से 21 सीधे (मेरे साथ संपर्क) हैं। मैं बाकी को आप पर छोड़ देता हूं।  
ताजा ख़बरें
जब जवाब के लिए दबाव डाला गया, तो मिथुन चक्रवर्ती ने कहा: मुझसे ट्रेलर रिलीज करने के लिए मत कहो, संगीत का आनंद लो।

सिर्फ दो दिन पहले, ममता बनर्जी ने शिवसेना में विद्रोह के बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार के गिरने का जिक्र करते हुए बीजेपी को चुनौती दी थी जिसमें बीजेपी ने सहायक भूमिका निभाई थी। बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने सुना है कि उनका राज्य बीजेपी के एजेंडे में अगला है।

ममता ने कहा कि वो (बीजेपी) कहते हैं कि महाराष्ट्र के बाद यह छत्तीसगढ़, झारखंड और बंगाल होगा। ...यहां आने की कोशिश करें। लेकिन आपको बंगाल की खाड़ी को पार करना होगा। मगरमच्छ आपको काटेंगे। और सुंदरबन में शाही बंगाल टाइगर तुम्हें काटेगा। उत्तरी बंगाल में हाथी तुम्हारे ऊपर लुढ़केंगे।
ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बंगाल में उन्हें नीचे लाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आरोप लगाया है। पिछले साल, उन्होंने बीजेपी से कड़ी चुनौती का मुकाबला करने के बाद बंगाल में तीसरी बार जीत हासिल की। बीजेपी ने राज्य के चुनाव अभियान में अपने सभी संसाधनों और अपने शीर्ष नेताओं का उतार दिया था। लेकिन बुरी तरह हारी थी। बाद में बीजेपी के कई नेता टीएमसी में भी चले गए।

पिछले कुछ वर्षों में, कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में विपक्षी सरकारें गिर गई हैं और पैटर्न समान रहा है -पार्टी रैंकों में विद्रोह और बीजेपी के लिए दलबदल।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें