loader

अमेरिका में ट्रंप के ख़िलाफ़ महाभियोग की प्रक्रिया शुरू

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के ख़िलाफ़ डेमोक्रेट्स ने महाभियोग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पलोसी ने औपचारिक तौर पर महाभियोग की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है। पलोसी का कहना है कि ट्रंप ने अमेरिका के संविधान का उल्लंघन किया है।
पलोसी का यह क़दम निश्चित रूप से ट्रंप की मुश्किलें बढ़ा सकता है। ट्रंप अमेरिका के तीसरे राष्ट्रपति होंगे जिनके ख़िलाफ़ महाभियोग लाया गया है। राष्ट्रपति ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदीमीर ज़ेलेंस्की से फ़ोन पर बातचीत के दौरान कहा था कि वह जो बाईडन और उनके बेटे हंटर के ख़िलाफ़ जाँच शुरू करें। लेकिन ट्रंप ने इन आरोपों से इनकार किया है। 
ताज़ा ख़बरें
अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं और यह माना जा रहा है कि जो बाईडन ट्रंप को टक्कर दे सकते हैं। अभी तक अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति को महाभियोग के ज़रिए नहीं हटाया गया है।
Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें