loader
ट्विटर/हसन मिनहाज

मोदी पर टिप्पणी करने वाले कॉमेडियन को हाउडी मोदी में एंट्री नहीं

अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में आयोजित हाऊडी मोडी कार्यक्रम में कनाडा के बेहद लोकप्रिय और भारतीय मूल के स्टैंड-अप कॉमेडियन को सिर्फ़ इसलिए नहीं घुसने दिया क्योंकि उन्होंने कभी नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया था। हास्य कलाकार हसन मिन्हाज ने कहा है कि उन्होंने कॉमेडी में कभी मोदी को लेकर टिप्पणी की थी, इसलिए उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया गया। 
यह विवाद तब शुरू हुआ था जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दिख रहा है कि मिन्हाज को स्टेडियम में जाने से रोका जा रहा है। इस विवाद के बाद आयोजकों ने सफ़ाई दी थी कि जगह की कमी के कारण ऐसा किया गया।
सम्बंधित खबरें

हालाँकि अब इस घटना को लेकर हसन मिन्हाज ने ही खुलकर बताया है। ‘लेट नाइट विद सेठ मेयर्स’ कार्यक्रम में मिन्हाज ने कहा कि उन्हें कहा गया कि उनकी एंट्री इसलिए रोकी गई है क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री के बारे में कभी कुछ टिप्पणी की थी और उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। 

जिस समय स्टेडियम में कार्यक्रम चल रहा था उस दौरान वह स्टेडियम से बाहर पार्किंग में कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग देख रहे थे। उन्होंने कहा, "कार्यक्रम के दौरान वे प्रमुख भारतीय-अमेरिकियों को सम्मानित कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'भारतीय-अमेरिकियों ने कला, म्यूजिक और कॉमेडी में भी काफ़ी कुछ किया है...' और फिर उन्होंने मेरी तसवीर भी स्क्रीन पर दिखाई और लोगों ने तालियाँ बजानी शुरू कर दीं।"

हसन मिन्हाज ने कहा, 'क्या आपको समझ में आ रहा है कि हो क्या रहा है... वे लोग मुझे मेरी कॉमेडी के लिए सम्मानित कर रहे थे जबकि मुझे ब्लैकमेलिंग भी कर रहे थे और अस्वीकार भी कर रहे थे।'

उन्होंने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप पर निशाना साधा कि भारतीय समुदाय से काफ़ी लोग हैं जो ट्रंप के साथ सहज नहीं हैं। 

मिनहाज ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी को भी निशाने पर लिया था। नेटफ्लिक्स पर उनका शो 'पैट्रिअट एक्ट' काफ़ी पॉपुलर है। उन्होंने 'इंडियन इलेक्शंस' नाम के 30 मिनट के एपिसोड में कश्मीर, पुलवामा हमला, बालाकोट स्ट्राइक, नोटबंदी, बेरोज़गारी, गाय के नाम पर लिंचिंग जैसी घटनाओं का ज़िक्र किया था। उन्होंने इस कार्यक्रम में मोदी सरकार की नीतियों की तीखी आलोचना की थी। वैसे, हसन मिन्हाज अपने तीखे व्यंग्यों के लिए जाने जाते हैं। अक्सर उनके कटाक्ष नेताओं को असहज कर देते हैं।

'हाउडी मोदी कहने का मौक़ा नहीं मिल सका'

‘लेट नाइट विद सेठ मेयर्स’ कार्यक्रम से पहले सोशल मीडिया पर हसन मिन्हाज का जो वीडियो वायरल हुआ वह टेक्सास के ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम के बाहर का है। ट्विटर पर डाले गए इस वीडियो में दिख रहा है कि हसन मिन्हाज अपने क्रू मेंबर के साथ अंदर जाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें एंट्री नहीं मिल रही है। हसन मिन्हाज ने एक वीडियो डाला है और इसके साथ लिखा है कि हाउडी मोदी कहने का मौक़ा नहीं मिल सका।

बता दें कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय के क़रीब 50 हज़ार लोगों ने रविवार को एनआरजी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की थी। इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने संयुक्त रूप से संबोधित किया था। उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों की जमकर तारीफ़ की थी। मोदी ने ट्रंप की काफ़ी प्रशंसा की। इस कार्यक्रम को जल्द ही होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें