loader
इमरान खान की गौरमौजूदगी में पुलिस लाहौर में उनके घर में घुस गई है।

इमरान ने इस्लामाबाद कोर्ट में हाजिरी लगाई, लाहौर में पुलिस उनके घर में घुसी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज शनिवार 18 मार्च को शाम को इस्लामाबाद कोर्ट में पहुंचकर हाजिरी लगाई। जज जफर इकबाल ने इमरान के साइन होने के बाद उन्हें अदालत परिसर से बाहर जाने की इजाजत दे दी। अदालत ने कहा कि इमरान और उनके साथी कोर्ट से बाहर जा सकते हैं। यहां पर किसी तरह के प्रदर्शन या पथराव की जरूरत नहीं है। कोर्ट बाद में तय करेगा कि इमरान खान को अगली पेशी पर कब बुलाया जाए। उधर इमरान जैसे ही लाहौर के जमान पार्क स्थित घर से निकले तो उनके पीछे पुलिस बुलडोजर लेकर पहुंच गई।  

इस्लामाबाद जाते हुए दिन में इमरान के काफिले के वाहन आपस में टकरा गए। एक वाहन पलट गया। इमरान खान तो बाल-बाल बच गए। उनके कुछ समर्थकों को चोट आई लेकिन इमरान फौरन ही इस्लामाबाद के लिए आगे बढ़ गए। 
द डॉन के मुताबिक पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान के खिलाफ तोशखाना मामले में इस्लामाबाद की एक जिला और सत्र अदालत आज शनिवार को सुनवाई फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, जिन्होंने कानून प्रवर्तन कर्मियों द्वारा कई पिछली सुनवाई में भाग लेने के लिए उन्हें पकड़ने के लंबे प्रयास के बावजूद गिरफ्तारी से परहेज किया था।  पीटीआई नेता इमरान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा कथित रूप से अपनी संपत्ति की घोषणा में उपहारों के विवरण को छिपाने के लिए दायर शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए हाजिर हुए।

इमरान के पीछे जब पुलिस जमान पार्क पहुंची तो उनके समर्थक भी वहां भारी तादाद में पहुंच गए और घर के अंदर पुलिस आने का विरोध करने लगे। पुलिस ने समर्थकों पर लाठी चार्ज किया। काफी लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।
जमान पार्क में पुलिस ने इमरान खान के घर के आसपास तोड़फोड़ शुरू की। पहला बैरिकेड तोड़ दिया गया है। मीडिया के जाने पर वहां पाबंदी लगा दी गई है।
ताजा ख़बरें
लाहौर में क्षेत्र की ओर जाने वाली कई सड़कों को कंटेनरों से बंद कर दिया गया है और वाहनों और पैदल यात्रियों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ता, कुछ लाठी लिए, आवास के पास कैनाल रोड पर एकत्र हुए हैं। ट्विटर पर इमरान ने दावा किया कि लाहौर की घेराबंदी अदालत में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए नहीं थी, बल्कि इसका उद्देश्य उन्हें कैद करना और पीटीआई के चुनाव अभियान का नेतृत्व करने से रोकना था।

इमरान ने एक वीडियो संदेश में, इस्लामाबाद की एक अदालत के रास्ते में एक दुर्घटना के कारण देरी होने का उल्लेख किया और दावा किया कि उन्हें गिरफ्तार करने की एक पूर्व निर्धारित योजना थी। यह एक बड़ी "लंदन योजना" का हिस्सा था। इसका संचालन पूर्व पीएम नवाज शरीफ कर रहे हैं।

Imran Khan moving towards Islamabad court, Police enters his Lahore residence - Satya Hindi
लाहौर के जमान पार्क में पहुंचा बुलडोजर
इमरान खान का कहना है कि उनकी पत्नी लाहौर के घर में अकेली हैं। वहां पर पुलिस भेजने का क्या मतलब है। पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि पाकिस्तान सरकार इमरान पर कई तरह से दबाव बना रही है। लाहौर में उनके घर पुलिस भेजना इसका सबूत है, ऐसे में जब इमरान कोर्ट में पेशी के लिए जा रहे हैं तो घर पर पुलिस भेजने का क्या अर्थ है।
जमान पार्क से पाकिस्तान मीडिया ने खबर दी है कि वहां पीटीआई कार्यकर्ता और पुलिस में टकराव हो रहा है। एक तरफ से पेट्रोल बम फेंके गए है। पुलिस ने आरोप लगाया है कि इमरान के घर के अंदर से फायरिंग की गई है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें